अध्यात्म

आपका भाग्य पलट देंगे माँ लक्ष्मी के ये 5 महामंत्र, जाने इसे जपने का सही तरीका

माँ लक्ष्मी को हिंदू धर्म में धन की देवी कहा गया हैं. ऐसी मान्यता हैं कि यदि आपके जीवन में किसी भी प्रकार की धन संबंधित समस्यां चल रही हो तो आपको माँ लक्ष्मी की शरण में जाना चाहिए. जो व्यक्ति माता रानी को प्रसन्न करने में सक्षम होता हैं उसे भरपूर आशीर्वाद और खूब पैसा मिलता हैं. धन के मामले में उसकी किस्मत पलटने लगती हैं. हमारे जीवन को बेहतर बनाने में धन अहम भूमिका निभाता हैं. पैसा जेब में हो तो इंसान के पास आत्मविश्वास भी बढ़ जाता हैं. वो अपनी और परिवार की जिम्मेदारियां भी अच्छी तरह निभा पाता हैं. पैसो की जरूरत हर किसी को होती हैं, लेकिन ये हर किसी के पास हो ये जरूरी नहीं हैं. मूल रूप से पैसा कमाना आपकी मेहनत और हुनर पर निर्भर करता हैं लेकिन इसमें भाग्य भी बड़ी भूमिका निभाता हैं. ऐसे में आपके भाग्य को पलटने हेतु हम 5 महामंत्र बताने जा रहे हैं. इन्हें यदि आप विधिपूर्वक माँ लक्ष्मी के सामने जपते हैं तो आपको धन लाभ जरूर होगा.

पहला मंत्र – ॐ ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम:। इस मंत्र का जाप आपको सुबह सूर्यदेव के उदय होने के पूर्व करना होगा. इसे आप स्नान करने के बाद पीले वस्त्र धारण कर जपे. यह मंत्र माँ लक्ष्मी के सामने बैठ 7 बार बोले. इस दौरान लक्ष्मी जी के सामने घी का दीपक जलते रहना चाहिए. मंत्र समाप्त होने पर दीपक की लो से आरती ले और अपनी विनती माँ के सामने रखे.

दूसरा मंत्र – ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:। ये मंत्र आपको शुक्रवार के दिन जपना हैं. इसमें समय की कोई पाबंदी नहीं हैं. हालाँकि ध्यान रहे आप इसे दोपहर में जपने से बचे. इस मंत्र को आप किसी एकांत और शांत जगह में जाकर लगातार 51 बार जपे. ऐसा करने से भाग्य प्रबल होगा और आपको धन लाभ अवश्य होगा.

तीसरा मंत्र – ऊं श्रीं, ऊं ह्रीं श्रीं, ऊं ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:। यह मंत्र आप सप्ताह में कभी भी और किसी भी समय बोल सकते हैं. हालाँकि इसमें शर्त बस यही हैं कि इसे आपको एक पाँव पर खड़े होकर जपना हैं. इससे इसका प्रभाव और भी तेज हो जाएगा. इस मंत्र को आप कम से कम 11 बार जपे. इसके बाद आप इसे बड़ा भी सकते हैं. यदि आप बीमार या वृद्ध हैं और एक पाँव पर नहीं खड़े हो सकते तो इसे बैठ कर भी बोला जा सकता हैं.

चौथा मंत्र – ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं अर्ह नम: महालक्ष्म्यै, धरणेंद्र पद्मावती सहिते हूं श्री नम:। यह मंत्र आप तिजोरी में पैसा रखने से पहले बोले. इसे आपको तीन बार बोलना हैं. इससे आपके घर की बरकत कभी कम नहीं होगी.

पांचवा मंत्र – पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे, तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्। इस मंत्र का जाप आप दिन में दो बार यानी सुबह और शाम करे. ऐसा आपको लगातार 13 देनो तक करना हैं. इसे एक बैठक में कितनी बार बोलना हैं ये आपके उप र्निर्भर करता हैं. इसे लेकर कोई सख्त नियम नहीं हैं.

नोट: एक बात ध्यान रहे कि आप इन सभी मंत्रों का जाप दिल से करे. मन मारकर या ख़राब मूड में इन्हें ना जपे.

Back to top button