राशिफल

आज नरक चतुर्दशी के दिन इन 4 राशियों की किस्मत लेगी नया मोड़, धर्मराज सभी पापों से करेंगे मुक्त

आज छोटी दिवाली यानि नरक चतुर्दशी है, इस दिन घर के बाहर दीया जलाकर यमराज की पूजा करने का विधान है। कहते हैं इस दिन जो व्यक्ति मृत्यु देवता यमराज को प्रसन्न कर लेता है उसे अनजाने में हुए पापों से भी मुक्ति मिल जाती है। हम आपको आज 26 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि छोटी दिवाली का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस को खुश करने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी मामला लंबित है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें। आज कार्य टालने का प्रयास मत करें। धन के व्यय की संभावना रहेगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। सगे-सम्बंधियों तथा परिवारजनों के साथ संभलकर बोलें। आज व्यापार और रोजगार के क्षेत्र में सफलता हाथ आएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यवसाय में भी कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। प्रेमी के साथ संबंध में और प्रगाढता बढने के संकेत हैं। बकाया राशि का भुगतान होगा। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। सेहत अच्छी बनी रहेगी। आपको अपने परिवार के किसी ख़ास की मदद मिल सकती हैं। प्रवास की संभावना है, विशेष रूप से किसी तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। प्रशासनिक सेवा तथा राजनीतिज्ञों का सफलता से मन हर्षित रहेगा। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। दिन भर की सारी कठिन परिस्थितियां आज शाम को थोड़ी बदल सकती हैं। परिवार में भाई-बंधुओं के साथ आत्मीयता और मेल-मिलाप रहेगा। अपने करीबियों का सहयोग मिलने से मानसिक सुख की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से समाज में अधिक से अधिक लोगों का भला होगा। वित्तीय क्षेत्र में अचानक लाभ का प्रबल संकेत है। जो छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। धन का आगमन हो सकता है। आज संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। बेरोजगार लोगों के लिए यह दिन कुछ अच्छे संकेत दे रहा है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। नकारात्मकता रहेगी। कारोबार लाभदायक रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कम मेहनत में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। वित्तीय निर्णय लेते समय अपने खर्चो का ध्यान रखें। कुछ नया सीखने का मौका आपको मिल सकता है। आपके सामने जो चुनौतीपूर्ण स्थिति आएगी, वह रोचक हो सकती है। हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। स्वास्थ्य में कुछ हल्का सा बिगाड़ हो सकता है

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपने पारिवारिक लोगों के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान रखना होगा। आज आपके बहुत से काम पूरे हो सकते हैं। आपको उनका पूरा फायदा भी मिल सकता है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा। आपके लिए दिन सामान्य है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। गाय की केला खिलाएं। निर्धारित समय पर कार्य पूरा नहीं कर पाने से चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके घर में कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता हैं। सार्वजनिक जीवन में मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। अपने माता-पिता को सच बताएं, फैसला आपके पक्ष में होगा। उद्यमियों के लिए समय शुभ है। नए संघों का गठन भी किया जा सकता है जो आपके लिए लाभकारी होंगे। परिवार के लोगों को आपसे बहुत अपेक्षाएं रहेंगी। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। विवाद को बढ़ावा न दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज अपनी वाणी पर संयम रखें। व्यापार में धन लाभ के योग बन रहे हैं। बिगड़े हुए रिश्तों को सुधारने और रूठे हुए लोगों को मनाने का समय है। करियर से जुड़े कुछ नए काम हो सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। प्रयास सफल रहेंगे। कार्य की प्रशंसा होगी। नौकरी में कार्यभार रहेगा। आप खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस कर रहे होंगे। इस ऊर्जा का प्रयोग कामकाज में करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापारी वर्ग के लिए समय उत्तम रहेगा। सरकारी कामों में आपको सफलता मिलेगी। भाग-दौड़ या मानसिक परेशानियां खत्म हो सकती हैं। थोड़ी इनकम बढ़ेगी। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी, संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने लगेंगे। प्रेम में विवाह की परिणती के मार्ग मे आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। स्वास्थ्य सुख में सफलता मिलेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको कोई सरप्राइजज मिल सकता है। परिवार के बीच इन दिनों खर्चे बढ़ जाएंगे। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है तो अपने प्रयासों को जारी रखें क्योंकि सफलता करीब ही है। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। पुराने वादे निभाने और बाकी बचे काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। आपको समय पर सही सुझाव या सही बात पता चल सकती है। दूसरे के सहयोग से कार्यों में जल्द सफलता प्राप्त कर सकते हैं। गरीबों में कम्बल का दान करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी से विवाद हो सकता है। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और कोई शुभ कार्य भी किया जा सकता है। कानूनी मामलों में आज सभी फैसले आपके पक्ष में आएंगे। ग्रह स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। पद और पैसों के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता हासिल करेगा। अध्ययन आदि में एकाग्रता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको आपका मन पसन्द जीवनसाथी मिलेगा जिसे आप चाहते हैं। आपका रचनात्मक कौशल आज चरम पर होगा और आप इसका उपयोग अपने सभी कामों में करेंगे। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोग अच्छा करेंगे और अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिल सकते हैं। करियर आगे बढ़ेगा। पैसों के निवेश से जुड़े कई तरह के सुझाव आपको मिल सकते हैं। अपने प्यार को धोखा न दें। प्रसन्नता का समाचार मिलने का योग है। गाय को रोटी तथा गुड़ खिलाएं।

आपने Rashifal 26 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दिवाली स्पेशल: दिवाली के दिन घर में रखें ये 7 चीजें, अपने आप खिंची चली आएंगी मां लक्ष्मी

Back to top button