राजनीति

मुस्लिम बस्ती में घरों के बाहर लगे पोस्टर, लोगों ने लिखा – ‘डोर-बेल खराब है,चिल्लाएं मोदी-मोदी’

चुनावी माहौल में बहुत कुछ देखने सुनने को मिलता रहता है. नेता और अलग-अलग पार्टियां अपने मतदाताओं को लुभाने और आकर्षित करने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल की करती हैं, और चुनाव प्रचार करने के अलग अलग तरीके अपनाती हैं. पर क्या आपको पता है हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच अंबाला से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जहां मतदाताओं ने समर्थन देने का एक अलग और अनोखा तरीका अपनाया है. अंबाला शहर की एक मुस्लिम बस्ती में सभी घरों के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों पर लिखा है कि “यहां की डोर बेल खराब है…. दरवाजा खुलवाने के लिए मोदी मोदी की आवाज लगाएं” यह घटना अंबाला कैंट एरिया की एक मुस्लिम बस्ती की है.

इन पोस्टरों के लगाने के पीछे की कहानी बहुत ही दिलचस्प है. इस मुस्लिम बस्ती में रहने वाले लोगों ने बताया कि चुनावी माहौल में बहुत सारे प्रत्याशी उनके पास घर घर आकर वोट की अपील करते हैं और बार-बार दरवाजे की घंटी बजा कर उन्हें परेशान करते हैं. इसलिए इस परेशानी से बचने के बस्ती के लोगों ने यह पोस्टर उन प्रत्याशियों के लिए लगाए हैं. अंबाला मुस्लिम एरिया के लोगों का कहना है कि भले ही सभी पार्टियों के नेता उनके पास वोट मांगने के लिए आते हैं, पर वह अपना समर्थन सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी जी को देंगे. इसलिए उन्होंने अपने घरों के बाहर ऐसे पोस्टर लगा दिए हैं कि जो भी नेता मोदी जी की तरफ से आएगा सिर्फ उसी के लिए दरवाजे खोले जाएंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि यह पोस्टल मुस्लिम महिलाओं की सलाह पर लगाए गए हैं. अंबाला मुस्लिम बस्ती में रहने वाली मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि जैसे प्रधानमंत्री मोदी जी ने तीन तलाक का बिल पास करवाया वह अपने आप में ही बहुत बड़ी और खास बात है. कुछ महिलाओं की जिंदगी इस वजह से खराब हो रही थी. लेकिन तीन तलाक का बिल पास होने के बाद अब ऐसा नहीं होगा.


तीन तलाक बिल पर मोदी जी की तारीफ करते हुए बस्ती की महिलाओं ने कहा कि वो अपना समर्थन सिर्फ और सिर्फ मोदी सरकार को ही देगी. इसीलिए सभी लोगों ने अपने दरवाजों पर ऐसे पोस्टर लगाए हैं. मुस्लिम बस्ती के लोगों का कहना है की कानून और पुलिस के डर की वजह से तलाक के केस में अच्छी कमी आएगी. वस्ती के दूसरे लोगों ने इस पोस्टर को लगाने के पीछे यह वजह भी बताई है कि वह सिर्फ मोदी जी को वोट देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सभी पोस्टर चुनाव होने तक ऐसे ही लगे रहेंगे. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उन लोगों के लिए बहुत सारे काम किए हैं. चाहे वह आयुष्मान योजना हो, उजाला योजना हो या कोई और योजना. उन लोगों के लिए उनके नेता सिर्फ मोदी हैं. इसलिए वह लोग नहीं चाहते हैं कि किसी और पार्टी के नेता उनके घर आकर उनसे समर्थन मांगे.

Back to top button