बॉलीवुड

‘उस आदमी ने मुझे टच….’, कास्टिंग काउच को लेकर अभिनेत्री रिचा चड्ढा ने किया सनसनीखेज खुलासा

बीते वर्ष मी टू अभियान बहुत जोर शोर से चल रहा था. इस अभियान के तहत बहुत सारी महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में दुनिया को बताया. मी टू अभियान के तहत बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने भी अपनी आपबीती सुनाई. जिसकी वजह से कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटी को अपना मुंह छुपाना पड़ा. इस अभियान की वजह से बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों का कैरियर खत्म हो गया. कुछ दिनों पहले जरीन खान और एली अबराम ने कास्टिंग काउच का खुलासा करते हुए सबको भौचक्का कर दिया था. अब फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भी अपने साथ हुई एक घटना का सनसनीखेज खुलासा किया है.

एक इंटरव्यू के दौरान रिचा चड्ढा ने कास्टिंग काउच को लेकर बताया रिचा ने कहा “मुझे कई बार लोगों के इशारे समझ में नहीं आते हैं. उस समय मैं बहुत कम उम्र की थी. जिसकी वजह से मेरी समझ भी थोड़ी कम थी. एक दिन एक आदमी ने मुझसे कहा कि उसे मेरे साथ डिनर करना है” आगे बताते हुए ऋचा कहती हैं कि उस वक्त मुझे उस आदमी की बात का मतलब समझ में नहीं आया. मैंने उसे कहा कि मैं खाना खा चुकी हूं.

लेकिन इसके बाद भी उस आदमी ने मुझे छूते हुए कहा कि हमें साथ में डिनर करना चाहिए. उस आदमी की हरकत देख कर मुझे समझ में आया कि वह क्या चाहता है. रिचा बताती हैं कि ऐसा सिर्फ एक ही बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है. फिल्म इंडस्ट्री में सक्सेस होने के बाद भी उनके पास ऐसे ऑफर आए, पर अब मैं इन सभी चीजों से बाहर निकल गई हूं. मुझे पता है कि मेरे ना करने की वजह से वह प्रोजेक्ट मेरे हाथ से निकल गया पर मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. रिचा ने इस बात का भी खुलासा किया कि एक बार उन्हें रितिक रोशन की मां बनने का रोल भी मिला था, जिस पर वह काफी गुस्सा हो गई थी. इसके बाद उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर को फिर कभी किसी बात का जवाब नहीं दिया.

कुछ दिनों पहले बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट एली अवराम ने भी बॉलीवुड में कास्टिंग काउच को लेकर कुछ चौकाने वाले खुलासे किए. एली अवराम ने कास्टिंग काउच से जुड़ी कुछ ऐसी बातें कहीं जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए.

एली अवराम ने एक इंटरव्यू में कहा की जब मैं कुछ मीटिंग्स के लिए गयी तो मेरी मुलाकात 2 फिल्म डायरेक्टर से हुई. जिन्होंने मुझसे हाथ मिलाया और मेरा हाथ धीरे से दबा दिया. जिसकी वजह से मेरी उंगली भी छिल गई. उस वक्त मुझे इस बात का मतलब समझ नहीं आया, पर बाद में जब मैंने यह बात अपने दोस्त को बताई तब उसने मुझे बताया कि उस डायरेक्टर ने गलत इरादों की वजह से मेरा हाथ दबाया था. एली अवराम मनीष पॉल के साथ फिल्म “मिकी वायरस” और “किस किसको प्यार करूं” जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं. इसके अलावा एली अवराम बिग बॉस की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं. बता दें की रिचा इन दिनों किसी फिल्म में नज़र नही आई है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि वो बहुत जल्द किसी बड़े प्रोजेक्ट में नज़र आएंगी.

Back to top button