बॉलीवुड

लखनऊ ने धर्मेंद्र के साथ घटी ऐसी घटना कि वो बोले ‘ऊँट पे बैठे को भी कुत्ता काट जाता है

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र एक मस्त मौला टाइप के इंसान हैं. वे हमेशा हंसी मजाक करते रहते हैं. वे एक बार बोलना शुरू करते हैं तो बंद होने का नाम नहीं लेते हैं. उन्हें बातचीत करना बड़ा पसंद हैं. वैसे अपने जमाने में वे एक बेहतरीन अभिनेता भी रहे हैं. बॉलीवुड में उन्हें ही-मेन के नाम से जाना जाता था. कई लड़कियां हैंडसैम धर्मेंद्र की दीवानी हुआ करती थी. वर्तमान में वे बहुत ही कम फिल्मों में नज़र आते हैं. उन्हें इस दौर में अधिकतर हम ‘यमला पगला दीवाना’ फिल्म सीरिज में ही देखते आए हैं. वैसे धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं. वे अपनी लाइफ से जुड़ी चीजें अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. धर्मेंद्र के फैंस की संख्या भी करोड़ो में हैं.

हाल ही में धर्मेंद्र ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की हैं. इस तस्वीर में वे एक हवाई जहांज में बैठे नज़र आ रहे हैं. हालाँकि तस्वीर के साथ जो उन्होंने कैप्शन लिखा हैं और जो जानकारी दी हैं वो बड़ी दिलचस्प हैं. धर्मेंद्र ने अपने प्रशंसको को बड़े मजेदार अंदाज़ में बताया कि उन्हें हाल ही में डेंगू हो गया था. उन्होंने लिखा “फ्रेंड्स, लखनऊ गया था. अचानक डेंगू नाम की बेशर्म बीमारी ने आ घेरा.. अब ज़रा आराम है. ऊँट पे बैठे को भी कुत्ता काट जाता है.

यहाँ धर्मेंद्र का तात्पर्य था कि आप कितने भी बड़े और अमीर इंसान क्यों ना हो, यदि क़िस्म खराब हो तो आप भी आम आदमी की तरह बिमारी का शिकर जरूर होंगे. जरा सोचिये धर्मेंद्र जैसा अमीर और सुपरस्टार जो सिर्फ हवाई जहांज से सफ़र करता हैं, आलिशान होटल में रुकता हैं उसे भी लग्जरी जगहों पर मच्छरों के आतंक का शिकार होना पड़ा. धर्मेंद्र की इस पोस्ट को लोगो का जबरदस्त रिस्पोंस मिल रहा हैं. हर कोई उनकी सलामती की दुआ देने लगा. हालाँकि आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धर्मेंद्र ओ डेंगू जरूर हो गया था लेकिन अभी उन्हें आराम हैं. हालाँकि डॉक्टर्स ने उन्हें सलाह दी हैं कि इससे पूरी तरह उबरने के लिए वे अपने घर पर ही आराम करे.

जैसा कि आप सभी जानते हैं हाल ही में धर्मेंद्र के पोते करण देओल (सनी देओल के बेटे) ने बॉलीवुड में ‘पल पल दिल के पास’ फिल्म के माध्यम से डेब्यू किया था. धर्मेंद्र ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था. फिल्म में करण के साथ सहर बांबा नाम की एक्ट्रेस ने काम किया था. हालाँकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई. दर्शकों को करण देओल का काम पसंद नहीं आया. कुछ का ये भी कहना हैं कि ये करण की पहली फिल्म थी, अभी शुरुआत हैं. आगे शायद कुछ अच्छा कर ले. वहीं कुछ दर्शकों ने कमेंट मारते हुए कहा था कि देओल फैमिली को पहले अपने बेटे को अच्छे से एक्टिंग सिखा लेना था उसके बाद ही लांच करना था.

वैसे यदि आपको याद हो तो धर्मेंद्र ने अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से 1960 में बॉलीवुड में डेब्यू किया. इतना ही नहीं 1970 के दशक के बीच में तो उन्हें दुनियां का सबसे हैंडसैम मर्द का खिताब भी मिल गया था. उन्हें  वर्ल्ड आयरन मैन अवार्ड से भी नवाज़ा जा चूका हैं.

Back to top button