विशेष

टीनएज वाली लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें, कभी भी हो सकती है आपको इनकी जरूरत

13वीं साल लगते-लगते बच्चे टीनएज में आ जाते हैं और इस उम्र में हर किसी को संभलना होता है खासकर लड़कियों को, क्योंकि उनके जीवन में इस दौर में कई बदलाव आते हैं और उन्हें अपने जीवन में आने वाले इन बदलावों के बारे में सोचना चाहिए। इन लड़कियों को अपने बैग में जरूरत की सारी चीजें रखनी चाहिए लेकिन टीनएज वाली लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें, ये सभी चीजें आपको लिए बहुत जरूरी हैं।

टीनएज वाली लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें

लड़की चाहे कॉलेज गोइंग हो या फिर ऑफिस गोइंग लेकिन उन्हें अपने बैग में कुछ जरूरी चीजें हैं जिन्हें अपने पास रखना चाहिए। बात चाहे सनस्क्रीन की हो या ड्राई शैंपू की लेकिन हर घड़ी में वे तैयार रहें इसके बारे में उन्हें जरूर सोचना चाहिए। अगर आप भी 13वीं साल पार कर चुकी हैं और अपने बैग में आपको इन 5 चीजों को कैरी जरूर करना चाहिए।

सीसी क्रीम

धूप और धूल से बाहर घूमते हुए अक्सर स्किन खराब हो जाती है। ऐसे में आपको चाहिए कि कोई सनस्क्रीन क्रीम आपके बैग में हो जिसे लगाकर आप अपनी त्वचा को बेजान होने से बचा सकें। कभी अगर आप बाहर जाएं और वहां पहुंच जाएं तो तुरंत सीसी क्रीम को लगा लें।

बेबी लिपस्टिक

आजकल के मौसम में या थकान के कारण सबसे पहले होंठ ड्राई और रूखे लगने लगते हैं। ऐसे में आपको अपने होठों को मॉश्चराइज रखने की जरूरत होती है। आपको अपने बैग में हमेसा कोई मॉश्चराइजर क्रीम या फिर बेबी लिपस्टिक जरूर रखनी चाहिए।

वॉटरप्रूफ काजल

ऐसा कहा जाता है कि लड़कियां अपने आपको खूबसूरत दिखाने के लिए काजल जरूर लगाती हैं। खूबसूरत आंखों से कोई भी अपनी आंखे नहीं हटा पाए खासकर जिन्हें ये पसंद करती हैं। किसी भी पार्टी हो या इवेंट उन्हें हमेशा तैयार रहने के लिए एक वॉटरप्रूफ काजल अपने पास जरूर रखना चाहिए।

ड्राई शैंपू

घर से बाहर निकलते धूल और धूप से आपके बाल ड्राई और बेजान से हो जाते हैं। कोई भी लुक आपको परफेक्ट लुक नहीं दे सकता इसलिए अपने बालों को शाइन रखने के लिए ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करें। इसको अपने बालों में लगाते ही आपके फ्रिजी बाल तुरंत स्ट्रेट हो जाएंगे और सिल्की लगने लगेंदे। इस तरह आप कुछ मिनटों में ही इसे लगाकर किसी भी पार्टी या फंक्शन के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं।

बॉडी डियो

इस भीड़-भाड़ वाली जिंदगी मे एक बॉडी डियो आपको हमेशा अपने पास रखना चाहिे। कुछ भी हो लेकिन पसीने की बदबू से बचने के लिए बॉडी डियो आपकी पूरी मदद कर सकेगा और आप ताजगी से भर जाएंगे।

सैनेटरी पैड्स

पीरियड्स आए ना आएं लेकिन लड़कियों को अपने बैग्स में हमेशा सैनेटरी पैड्स जरूर रखने चाहिए। भले ये आपके काम आए ना आए लेकिन क्लास में यात्रा के दौारन किसी भी महिलाओँ की ये मदद भी कर सकता है।

Back to top button