राशिफल

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी 8 राशियों पर बरसायेगी कृपा, बहुमूल्य वस्तुओं की होगी प्राप्ति

आज नवरात्रि का छठा दिन है और आज मां कात्यायनी की पूजा की जाती है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी बिजनेस की योजनाओं को गति मिलेगी। नौकरी के नए अवसर या नौकरी प्रगति के कुछ मौके आपको मिल सकते हैं। कामकाज में कुछ लोग आपका आइडिया चोरी कर सकते हैं। आपको सिरदर्द की परेशानी हो सकती है। आपको किसी से भी जोर से बात नहीं करनी चाहिए। अपने विरोधियों व आलोचकों पर ध्यान देने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें, सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यार्थियों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह कर पाएंगे। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है जो आपको तनाव में रख सकती है। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। भाई-बंधुओं के साथ संबंधों में निकटता आएगी। आप धीरे-धीरे करके अपने सारे काम निपटाते जायेंगे। आपको कुछ नयी जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। अगर आप मेहनत करें तो तरक्की की नई राहें खुल सकती हैं। आपके रास्ते में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन आप उनसे पार पा लेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पूरे दिन व्यस्त रहने से थकान महसूस करेंगे, पुराने दोस्तों के अचानक मिलने से खुश होंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। पैसों के किसी उलझे हुए मामले को सुलझाने में कोई अधिकारी या बड़ा आदमी आपकी मदद कर सकता है। लंबे समय से चल रहे मुकदमे में जीत हासिल होगी। छात्र अपनी पढ़ाई का टाइम टेबल बनायेंगे। आपका पढ़ाई में पूरा ध्यान लगा रहेगा। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज ऑफिस में नए अधिकार मिलेंगे। जीवन साथी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश खत्म होगी। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। मित्रों एवं सगे-संबंधियों से सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को जॉब का कोई बेहतर ऑप्शन मिल सकता है। आप चीज़ों को देख-सझकर ही कोई फैसला लेंगे। अगर आप आज बुजुर्गों की बात मानते हैं तो आपको लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

छात्रों को करियर के नए अवसर मिलेंगे। आपको उधार या उधार को कम करना चाहिए और सट्टा निवेश से भी बचना चाहिए। जीवनसाथी से हिम्मत मिलेगी। नए कामों की प्लानिंग बनेगी। परेशानियों के बावजूद आज आप खुद को संभाल लेंगे। प्रसन्नता तथा उत्साह से ओत-प्रोत रहेंगे। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। चोट-रोग व चोरी-विवाद से बचें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। राज्य मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। परिवार में सब लोग आपसे खुश रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान से संबंधित चिंता सता सकती है। सामाजिक क्षेत्र में उच्च पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति संभव है। आपके लिए दिन मिला-जुला फल देने वाला रहेगा। कहीं घूमने जा सकते हैं। अपने कामकाज में जीवनसाथी की मदद मिल सकती है। व्यापारियों के लिए फायदे का समय है। निवेश का लाभ मिलेगा। पैसों के मामले में स्थिति हर तरह से आपके पक्ष में रहेगी। लेकिन धन संग्रह करने में कुछ बाधाएं भी आ सकती हैं। नौकरी में आपको किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। आप दूर या विदेशी स्थानों के लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं। किसी भी व्यक्ति से बहस न करें, आपको वो नुकसान दें सकता है। अगर आप शेयर मार्किट से जुड़े हैं, तो आपको थोड़ा संभलकर काम लेना चाहिए। आपका पैसा कहीं फंस सकता है। कोई बड़ा काम करने तथा यात्रा पर जाने का मन बनेगा। आज अपने आस-पास के खुशनुमा माहौल से प्रसन्न रहेंगे, स्वयं को सिद्ध करने के अवसर भी मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। पैसों की स्थिति में सुधार लाने की पूरी कोशिश करेंगे और सफल हो जाएंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में, इस अवधि में चीजें आपके पक्ष में होंगी। अपने प्रिय के प्रति ईमानदार रहें और झूठ का सहारा बिल्कुल न लें नहीं तो आपका रिश्ता टूट भी सकता है। आज आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। करियर में कुछ बदलाव आ सकते हैं। प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। आपको चोटों का खतरा है इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। आप बच्चों के किसी कार्य में उनकी मदद कर सकते हैं। आपका प्यार आपसे नाराज रह सकता है। आपको विदेश अथवा किसी दूर स्थान पर रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन का कार्यक्रम बन सकता है। आपको अपने सहयोगियों की असहमति से बचना चाहिए। आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आज किसी निवेश या बचत योजना की शुरुआत करने का फैसला करते हैं, तो आपके लिए बहुत अच्छा है। राजनीति के क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। खर्चा ज्यादा रहेगा। सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आर्थिक पक्ष यथावत रहेगा। आपके आसपास के और आपसे जुड़े हुए ज्यादातर लोग संतुष्ट रहेंगे। आज आप अपनी ऊर्जा रचनात्मक कामों में लगा सकते हैं। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। फालतू समय न गवाएं। दुश्मनों से परेशानी हो सकती है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

धन के मामले में आज उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आर्थिक वृद्धि के लिए योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। कारोबार में वृद्धि के योग हैं। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं। व्यापार और नौकरी के अंदर विशेष अवसर प्राप्त होंगे। बनाई गई कुछ योजनाएं भी पूरी हो सकती हैं। सुख-सुविधा का फायदा मिलेगा। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है।

आपने Rashifal 4 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्रि के दौरान जरूर करें इन दो शक्तिपीठ मंदिरों के दर्शन, हो जाएगी हर कामना पूरी

Back to top button