Viral

इस फोटो के अंदर हैं एक तेंदुआ, दम हैं तो बताओं कहाँ छिपा हैं? 90% हो गए फ़ैल

इंटरनेट एक ऐसी जगह हैं जहाँ कभी भी कुछ भी वायरल हो सकता हैं. खासकर जब बात सोशल मीडिया की आती हैं तो इसमें लोगो की दिलचस्पी और भी बढ़ जाती हैं. यहाँ समय समय पर अलग अलग फोटो और विडियो वायरल होते रहते हैं. इन फोटो और विडियो आ नेचर कुछ भी हो सकता हैं. ये फनी हो सकते हैं, कोई सोशल मेसेज दे सकते हैं या एक प्रकार की पहली हो सकती हैं. आज की हमारी वायरल तस्वीर भी एक तरह से पहली ही हैं. ये पहली आँखों का भ्रम पैदा करती हैं. दरअसल हम आपको जंगल की एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं. इस फोटो की ख़ास बात ये हैं कि इसके अंदर एक तेंदुआ छिपा हुआ हैं. हालाँकि तस्वीर में जमीन झाड़ियों और तेंदुए रंगरूप इस कदर मिक्स हो जाता हैं कि ये पहली नज़र में पकड़ में नहीं आता हैं. ऐसे में आपो तस्वीर में तेंदुए को ढूँढने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती हैं.

सवाल – इस तस्वीर में कहाँ छिपा हैं तेंदुआ?

जरा आप भी इस फोटो को एक बार ध्यान से देखे. चाहे तो ज़ूम कर ले. अपनी पैनी नजरों से इसमें छिपे तेंदुए को सर्च करने की कोशिश करे. इस फोटो को ट्विटर पर @BellaLack नाम के एक यूजर ने शेयर किया हैं. तस्वीर के साथ उसने लिखा हैं “किसी ने मुझे ये तस्वीर भेजी और इसमें तेंदुए को ढूँढने को कहा. पहले तो मुझे ये कोई मजाक लगा लेकिन फिर मैंने तेंदुए को ढूंढ निकाला. क्या आप उसे खोज सकते हैं?

तो चलिए फिर अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाए और बताए कि तेंदुआ आखिर इस फोटो में कहाँ छिपा बैठा हैं. आपको इसे खोजने में थोड़ी परेशानी हो सकती हैं, शायद समय भी ज्यादा लग जाए, लेकिन आप आसानी से हार मत मानिए. इसे खोज कर ही दम लीजिए. यदि फिर भी नहीं खोज पाए तो भी टेंशन नॉट. हम आपको इसका सही जवाब भी जरूर बताएंगे.

जवाब – यहाँ छिपा बैठा हैं तेंदुआ

यदि लाख कोशिशों और दिमागी कसरत के बावजूद यदि आप इसमें छिपे तेंदुए को नहीं खोज पाए तो नीचे की तस्वीर को देख ले. जैसा कि आप देख सकते हैं. हमने आपकी सोहलियत के लिए तस्वीर में एक निशान बना दिया हैं. आप यहीं उस छिपे तेंदुए को देख सकते हैं. ये पेड़ के उलटे हाथ की तरफ मिट्टी के ढेर के बीच बैठा आराम फरमा रहा हैं. तेंदुए बहुत अच्छे शिकारी होते हैं. ये जंगल में अपने रंग की वजह से आसानी से घुल मिल भी जाते हैं. इनमे धीरज भी बहुत होता हैं. ये कई देर एक ही जगह छिपे बैठ अपने शिकार का इंतज़ार कर सकते हैं. एक सही समय आने पर ही ये उस पर हमला करते हैं. ये बहुत फुर्तीले भी होते हैं.

हमें उम्मीद होगी हैं कि आपको ये दिमागी कसरत बड़ी पसंद आई होगी. चलिए अब आप इस तस्वीर को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों संग शेयर करे और उनसे इस छिपे तेंदुए को ढूँढने को कहे. देखे वो इसे कितनी देर में खोज पाते हैं. आप उनके समय को अपने समय से मिला भी सकते हैं.

Back to top button