ब्रेकिंग न्यूज़

झूठ बोल रहा PAK, परिवार को नहीं सौपी गई अगवा की गयी सिख लड़की – जबरन धर्म परिवर्तन किया गया

पकिस्तान हमेशा से झूठ बोलने और अपना एजेंडा फ़ैलाने के लिए गलत काम करने को लेकर बदनाम रहा हैं. यदि आप ख़बरों पर नज़ारे गडाए हुए हैं तो जरूर जानते होंगे कि हाल ही में पाकिस्तान के लाहौर के ननकाना साहिब इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया हैं जहाँ एक मुस्लिम युवक ने सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवा उस से निकाह कर लिया हैं. अब इस मामले पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा का एक बड़ा बयान आया हैं. पाकिस्तान ये दावा कर रहा था कि उसने सिख लड़की को उसके परिवार को सौप दिया हैं. हालाँकि सिरसा पाकिस्तान के इस दावे को झूठा बता रहे हैं. उनका कहना हैं कि पीड़ित लड़की को बस गवर्नर हाउस से दूर से ही उसके परिवार को दिखाया गया हैं. ऐसे में लड़की को उसके परिवार के लोगो के हवाले अभी भी नहीं किया गया हैं.

सिरसा का कहना हैं कि पैस्तान लगातार झूठ फैला रहा हैं. वो बोल रहा हैं कि पीड़िता को उसकी फैमिली को दे दिया गया हैं. लेकिन ये झूठ हैं. वो ये झूठ इसलिए बोल रहा हैं ताकि लाहौर में जारी इंटरनेशनल सिख कन्वेंशन में जो दुनियां भर से सिख आए हैं वो पाकिस्तान का विरोध ना करने लगे. वो सच्चाई लोगो से छिपा रहा हैं.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित लड़की की उम्र 19 साल हैं. उसके पिता भगवान सिंह गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी (पुजारी) हैं. दावा हैं कि इस लड़की को जबरन बंदूक की नोक पर धमकी देते हुए धर्म परिवर्तन कराया हैं. जब से ये खबर वायरल हुई हैं कि पाकिस्तान में एक अल्पसंख्यक समुदाय की लड़की का जबरन धर्मांतरण कराया गया हैं तभी से सोशल मेडिया पर लोग नाराजगी जताते हुए विरोध प्रकट कर रहे हैं. इसके अतिरिक्त दिल्ली में मौजूद सिख समुदाय के लोग भी सड़को पर आ उतरे हैं और इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उधर दूसरी तरफ पाकिस्तानी पुलिस का कहना हैं कि लड़की के साथ कोई भी जबरदस्ती नहीं की गई हैं. उसने अपनी मर्जी से ही इस्लाम कबूला हैं और हसन नाम के शख्स से निकाह किया हैं.

बीते शुक्रवार भारत ने भी ये मसला पाकिस्तान के समक्ष उठाया हैं. भारत ने पाकिस्तान को नसीहत दी हैं कि वे जितना जल्दी हो सके इस मामले का समाधान करे. दरअसल इस मामले को लेकर भारत और अन्य देशो के सिख समुदाय संगठनों के प्रतिवेदन इंडिया को इले हैं. ऐसे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमने पाकिस्तान की गवर्नमेंट से इस बारे में बातचीत की हैं. हमने उन्हें इसके तुरंत समाधान के लिए कहा हैं.

अब ऐसे में देखना ये होगा कि क्या पाकिस्तान अपनी इस गलती को मानता हैं या फिर कोई और मनगड़त कहानी बनाता हैं. पाकिस्तान की ये हिस्ट्री रही हैं कि वो कभी अपनी गलती मानता नहीं हैं. बल्कि हमेशा ही उस पर पर्दा डालने की कोशिश करता हैं. हालाँकि लोग उसकी इस आदत से वाकिफ रहते हैं और उसका झूठ ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button