अध्यात्म

पति पत्नी के रिश्ते मधुर बनाता हैं तुलसी पत्ता और नींबू का ये उपाय

ऐसा शायद ही को दंपति होगा जिसकी शादी के बाद नोकझोक ना होती हो. ये एक नेचरल चीज हैं. पति पत्नी के बीच छोटा मोटा झगड़ा होना बेहद आम बात हैं. इस झगड़े के बाद यदि आपके बीच फिर से प्यार उत्पन्न हो जाता हैं और स्थिति सामान्य हो जाती हैं तो यह अच्छी बात हैं. हालाँकि यदि आपके बीच तनाव कुछ ज्यादा ही हैं और स्थिति सामान्य नहीं होती हैं तो आपको कुछ करने की जरूरत हैं. जब आप किसी से शादी करते है तो उसके साथ सात जन्मों का रिश्ता निभाने का वादा करते हैं. परन्तु कई बार खराब भाग्य या किसी पार्टनर के विशेष व्यवहार के चलते इस रिश्ते में दरार आ जाती हैं. इस स्थिति में आपकी शादीशुदा जीवन समाप्ति की कगार पर पहुँच जाता हैं.

यदि आपके जीवन में भी कुछ ऐसा ही हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा ख़ास और अनोखा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद पति पत्नी के बीच की दूरियां समाप्त हो जाती हैं. उनके बीच जो भी अनबन या समस्यां होती हैं वो जड़ से समाप्त हो जाती हैं. ये उपाय ना सिर्फ आपके रिश्ते को जोड़ता हैं बल्कि जिद्दी या खराब आदत वाले पार्टनर का व्यवहार भी बदल देता हैं. इस उपाय को आजमाने के बाद आपका पार्टनर आप से पहले से अधिक प्रेम करने लगेगा. इस उपाय को वे कपल भी ट्रॉय कर सकते हैं जिनके बीच लड़ाई झगड़ा तो नहीं हैं लेकिन ज्यादा प्रेम मोहब्बत भी नहीं हैं.

इस उपाय में दो चीजें अहम भूमिका निभाएगा. पहला तुलसी का पत्ता और दूसरा नींबू. हिंदू धर्म में तुलसी को देवी का दर्जा प्राप्त हैं. दिवाली के बाद पड़ने वाली एकादशी को हा तुलसी विवाह भी करते है ये विवाह श्रीकृष्ण के साथ होता हैं. इसलिए इसका इस्तेमाल दंपति के बीच प्रेम भाव उत्पन्न करने में भी किया जा सकता हैं. वहीं नींबू को भारत में कई तरह के टोन टोटको में इस्तेमाल किया जाता हैं. आमतौर पर ये नींबू लोगो को बुरी नज़र और नकारात्मक शक्तियों से बचाता हैं. इस तरह यह नींबू इस उपाय में पार्टनर के अंदर मौजूद नेगेटिव एनर्जी और सोच को बाहर निकाल फेकेगा.

यह उपाय बहुत ही सिंपल हैं. आपको बस गुरुवार के दिन अपने पार्टनर के बिस्तर के नीचे एक नींबू रखना हैं. इसे उनकी जानकारी के बिना रखना हैं. इसे आप गुरुवार के एक दिन पहले यानी बुधवार रात्रि को रख सकते हैं. सुबह जब आपका पति या पत्नी उठे तो इस नींबू को वहां से चुपचाप निकाल ले. अब स्नान कर तुलसी माता की पूजा करे और उनके समक्ष ये नींबू रख दे. इसके बाद तुलसी (basil in hindi) माता को अपनी समस्यां बताए. अब तुलसी के दो पत्ते तोड़ ले और एक पत्ता स्वयं आप खाए और दूसरा अपने पार्टनर को खिला दे. पार्टनर को आप ये डायरेक्ट प्रसाद के रूप में या किसी अन्य भोजन में मिला कर भी खिला सकती हैं. वहीं जो नींबू हैं उसे घर के बाहर किसी पीपल के पेड़ के नीचे गाड़ दे. इससे आपके जीवन में प्यार बड़ेगा और नफरत यानी नेगेटिव उर्जा समाप्त हो जाएगी.

Back to top button