राजनीति

वाराणसी में दहशतगर्दों की साजिश नाकाम, 1 टन विष्फोटक के साथ 4 संदिग्ध गिरफ्तार!

आतंकवाद की घटनाएँ रुकने का नाम ह नहीं ले रही हैं। पुलिस व सेना के लोग अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं, इसके बावजूद भी आतंकी अपने मंसूबों में सफल हो जा रहे हैं। आये दिन सेना और पुलिस द्वारा आतंक की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने वाराणसी में कुछ संदिग्ध आतंकियों के पास से 1 टन विष्फोटक सामग्री गिरफ्तार की है।

पुलिस ने तेजी दिखाते हुए गिरफ्तार किये 4 बदमाश:

दरअसल वाराणसी के मडुआडीह क्षेत्र से पुलिस ने एक टन विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए इलाके के विभिन्न क्षेत्रों में दबिश देकर चार बदमाशों को भी गिरफ्तार किया है। आपको बता दें पकड़े गए बदमाशों के पास से गंधक 10.57 किलो, सोरा 18.425 किलो, सेफ्टी फ्यूज 1 किलो, पोटाश 15 किलो, ज्वलनशील बरेठा 6 किलो, गन पाउडर 65 किलो, लोहे का चूरा 27.855 किलो, कोयले का चूरा 52.6 किलो एवं 11.380 किलो एल्मुनियम का चूरा बरामद किया गया है। पुलिस द्वारा बरामद किये गए पुरे माल को लगभग एक टन बताया जा रहा है।

मुखबिर की सुचना पर उठाया गया इतना बड़ा कदम:

आपको जानकर हैरानी होगी की पुलिस ने इतना बड़ा कदम एक मुखबिर की सूचना पर उठाया था। मुखबिर ने वाराणसी पुलिस को यह सुचना दी की यहाँ पर कुछ संदिग्ध लोग हैं और इनके पास कुछ संदिग्ध सामान भी है। सोमवार रात पुलिस ने थाना मडुवाडीह के अलग-अलग स्थानों पर छापे मारकर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शमशाद, कुशल, राजू उर्फ़ सलमान खान और मुख्तार जमाल नाम के चार संदिग्ध बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए बदमाश खुद को बता रहे हैं अतिशबाज:

पुलिस ने बताया कि इतनी ज्यादा सामग्री से बड़ी संख्या में बम बनाए जा सकते हैं और यह सभी सामान शहर में दहशतगर्दी को बढ़ाने के लिए एकत्र की गई थी। वहीं पकड़े गए चारो आरोपी खुद को आतिशबाज बता रहे हैं। पुलिस अपने स्तर पर आगे की कार्यवाई कर रही है। पकड़े गए बदमाशों पर कौन सा चार्ज लगाया गया है, यह अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Back to top button