बॉलीवुड

मांगलिक थी ऐश्वर्या राय, ज्योतिष ने बोला था अभिषेक से पहले करो पेड़ से शादी, जाने फिर क्या हुआ

बॉलीवुड की सबसे फेमस शादीशुदा जोड़ियों में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन का नाम सबसे पहले आता हैं. ऐश्वर्या की लव लाइफ में काफी उतार चढ़ाव रहे हैं. पहले सलमान के साथ उन्हें रिलेशन के दौरान कथित रूप से काफी प्रताड़ित होना पड़ा था. फिर विवेक ओबेरॉय के साथ भी कोई ख़ास बात नहीं बन पाई थी ऐसे में अभिषेक उनकी जिंदगी में सपनो के राजकुमार बनकर आए थे. ऐश और अभी की पहले दोस्ती हुई, फिर प्यार और अंत में दोनों ने 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली. हालाँकि इनकी शादी के पहले एक बहुत बड़ा विवाद भी खड़ा हो गया था. दरअसल जैसे ही 14 जनवरी 2007 को दोनों की सगाई की ख़बरें लोगो तक पहुंची तो ऐश्वर्या राय के मांगलिक कन्या होने पर सवाल उठने लगे थे.

इनकी सगाई के बाद कई लोग खासकर ज्योतिषी ऐश्वर्या और अभिषेक की कुंडली मिलाने में भीड़ गए हैं. चुकी कुंडली मिलान के दौरान ऐश्वर्या राय को मांगलिक दोष पाया गया इसलिए उन्हें सलाह दी गई की ये शादी सफल नहीं हो सकती हैं. यदि वे फिर भी अभिषेक से शादी करना चाहती हैं तो मांगलिक दोष हटाने के लिए पहले उन्हें एक पेड़ से शादी रचानी होगी. ये पेड़ भी कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि पीपल या केले का ही होना चाहिए. इसके अलावा वे भगवान विष्णु की सोने या चांदी से बनी प्रतिमा से शादी कर भी मंगल दोष हटा सकती हैं.

ज्योतिषियों का कहना था कि यदि ऐश्वर्या ये उपाय किये बिना ही अभिषेक से शादी रचा लेती हैं तो उनके ऊपर दुर्भाग्य और अपशगुन आ जाएगा. ये अभिषेक बच्चन की सेहत के लिए भी ठीक नहीं होगा. इस विषय पर फेमस ज्योतिषी चंद्रशेखर स्वामी ने एक न्यूज़ पेपर को को बताया था कि “अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों पवित्र शहर वाराणसी में मेरी सलाह के लिए आए थे. मेरे उन्हें सलाह दी कि उन दोनों के परिवार को प्राचीन शिव मंदिर में पूजा करानी चाहिए.

इन सब विवादों के बीच बाद में अभिषेक और ऐश्वर्या ने शादी रचा ली. हालाँकि इसके बाद सभी के मन में ये ही सवाल था कि क्या ऐश्वर्या ने सच में अभिषेक से पहले पेड़ से शादी रचाई थी? उस दौरान कई लोग ये दावा कर रहे थे कि ऐश्वर्या ने ऐसा किया. उन्होंने मंगल दोष हटाने के लिए पेड़ से शादी रचाई थी. हालाँकि इन अफवाहों पर जब ऐश्वर्या के ससुर अमिताभ बच्चन से पूछा गया तो उन्होंने कहा था “कहाँ हैं वो पेड़? कृपया मुझे दिखाइए. ऐश्वर्या ने सिर्फ एक ही बार शादी की हैं और वो व्यक्ति मेरा बीटा अभिषेक हैं. (मजाकिया लहजे में) अब आप अभिषेक को एक पेड़ मानते हैं तो ये बात अलग हैं.

तो अमिताभ के इस बयान से बाद में स्पष्ट हो गया था कि अपना मांगलिक दोष हटाने के लिए ऐश्वर्या ने किसी भी प्रकार के पेड़ से शादी नहीं की थी. इसका मतलब ये हुआ कि मांगलिक दोष होने के बावजूद ऐश और अभी की शादीशुदा जिंदगी में कोई भी बुरी चीज नहीं हुई. ये दोनों वर्तमान में बेहद खुश हैं. अब तो दोनों की एक प्यारी सी बेटी आराध्या भी हैं.

Back to top button