बॉलीवुड

रिलीज के पहले ही दिन ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 ने की बंपर कमाई, कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन की मोस्ट अवेटेड फिल्म सुपर 30 शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज कर दी गई है। बता दें कि इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन बॉक्स ऑफिर पर बंपर कमाई की है। इस फिल्म को लोगों ने खासा पसंद किया है और फिल्म सुपर 30 को पब्लिक से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। खबरों की मानें तो ऋतिक रोशन और मृणाल ठाकुर की इस फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर 12 करोड़ की कमाई की है।

दर्शकों को ऋतिक की फिल्म बेहद पसंद आ रही है। जिस तरह से फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर 12 करोड़ की कमाई की है उसको देखते हुए माना जा रहा है कि ये फिल्म आने वाले दिनों में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने वाली है। फिल्म को अच्छा रेस्पांस मिलने की एक वजह तो फिल्म का अच्छा होना है इसी के साथ इस शुक्रवार को और कोई फिल्म रिलीज भी नहीं हुई है। जिसका फायदा इसकी पहले दिन की कमाई से साफ नजर आ रहा है। बात करें फिल्म के बजट की तो फिल्म का बजट लगभग 85 करोड़ रूपए बताया जा रहा है।

वहीं फिल्म की रिलीज के 2 दिन पहले ही यानि की 10 जुलाई को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। इस स्क्रिनिंग में बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए थे। सुनने में आ रहा है कि फिल्म बी-टाउन सेलेब्स को इतनी पसंद आई कि  फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। इसी के साथ सुनने में ये भी आया कि फिल्म को देखने के बाद ऋतिक की मां और नानी की आंखों में आंसू आ गए थे।

बात करें ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 की तो यह फिल्म बिहार के मैथमेटिशियन आनंद कुमार की रियल लाइफ पर बेस्ड है। फिल्म में ऋतिक ने आनंद कुमार का किरदार निभाया है। दरआसल आनंंद कुमार गरीब बच्चों को मैथ्स की क्लास फ्री में देते हैं। और उन्होंने अपने जीवन में कितने संधर्ष किए गए हैं फिल्म में इसी कहानी को दर्शाया गया है। बता दें कि इस फइल्म का डायरेक्शन विकास बहल ने किया है। फिल्म सुपर 30 के रिलीज से पहले आनंद कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पिछले 9 सालों में कई बड़े डायरेक्टर और एक्टर उनकी जिंदगी पर फिल्म बनाने के लिए अप्रोच कर चुके हैं। लेकिन फिल्म क्वीन देखने के बाद उनके जीवन पर बेस्ड फिल्म बनाने के लिए विकास बहल ही उनकी पहली पसंद थे। और जब विकास बहल उनके पास इस फिल्म को लेकर आए तो वो मना नहीं कर पाए।

वैसे बता दें कि ऋतिक की ये फिल्म रिलीज से पहले से ही काफी विवादों में घिरी रही है। आईआईटी के ये तीनों छात्र अविनाश बरो, बिकाश दस, मोंजित डोले और धनीराम ताव का आरोप है कि आईआईटी में 26 बच्चों को एडमिशन दिलाने का आनंद कुमार का दावा झूठा है। बता दें कि इन छात्रों ने आनंद कुमार के खिलाफ लगभग 8 महीने पहले एफआईआर दर्ज करवाई थी। लेकिन फिल्म के चर्चा में आने के बाद एक बार फिर से छात्रों ने उनके खिलाफ केस फाइल कर दिया था। यहीं नहीं केस फाइल करने के साथ चारों छात्रों ने फिल्म की रिलीज पर भी रोक लगाने की मांग भी की थी। हालांकि इन सबके बावजूद भी फिल्म रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

Back to top button