समाचार

मंगलवार को भारत की जीत के बाद 87 साल की फैन से मिले विराट कोहली, देखते ही लगाया गले

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते मंगलवार को बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में  अपनी जगह बना ली। जिसके साथ ही भारत तो सातवीं बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह मिली है। इसके पहले भारत ने साल 1983, 1987, 1996, 2003, 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है। बता दें कि बांगलादेश से जीत के बाद भारत के इस टूर्नामेंट में आठ मैचों में छह जीत, एक हार और एक रद्द मैच के बाद 13 अंक हो गए हैं। और इस वर्ल्ड कप के लिए भारत ने दूसरे पायदान पर जगह हासिल की है।

भारत में क्रिकेट के लिए लोगों के बीच किया दीवनगी से इस बात से तो हर कोई वाकिफ है। लेकिन मंगलवार की जीत के बाज क्रिकेट ग्राउंड पर जो हुआ वो देखकर हर कोई आश्चर्यचकित और इमोशनल हो गया। वैसे तो ग्राउंड में कई फैंस होते है लेकिन इस बार मैच देखने एक ऐसी फैन पहुंची जिसकी उम्र 87 साल है।

भारत की जीत के बाद इंडिया के कप्तान विराट कोहली बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत को सपोर्ट करने आई 87 साल की बुजुर्ग महिला प्रशंसक चारुलता पटेल से मिले। सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि रोहित शर्मा ने भी इस बुजुर्ग फैन से मुलाकाता की।

क्रिकेट वर्ल्ड कप ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, एक खास फैन के साथ जीत का जश्न मनाते मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा.’ 

भारत की जीत के बाद चारूलता ने उन सभी को आर्शीवाद दिया। बता दें कि चारूलता के अंदर क्रिकेट के प्रति दीवानगी यह देखते हुए बनती है कि वो व्हील चेयर पर टीम इंडिया को सपोर्ट करने बर्मिंघम के एजबेस्टन आई थीं। भारतीय क्रिकेट टीम के प्रति उनकी दीवानगी ने सभी को उनका मुरीद बना दिया। चारूलता ने सिर्फ क्रिकेट ही नहीं देखा बल्कि पूरी गर्मजोशी के साथ टीम इंडिया का हौसला भी बढ़ाती दिखीं। वहीं चारूलता ने कहा कि भारत विश्व कप जीतेगा। मैं भगवान गणेश से प्रार्थना करती हूं कि भारत जीत जाए। मैं टीम को हमेशा आशीर्वाद देती हूं।

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने भी चारूलता को ट्वीट करके धन्यवाद दिया।मैच के बाद विराट कोहली ने भी ट्वीट कर 87 साल की चारुलता पटेल को आर्शीवाद के लिए धन्यवाद कहा है।

कौन हैं चारुलता पटेल?

बता दें कि चारूलता पटेल देखते ही देखते काफी फेमस हो गई और जब उनसे पूछा गया कि वो कहां से हैं तो उन्होंने बताया कि,  ‘मैं भारत में नहीं बल्कि तंजानिया में पैदा हुई। लेकिन मेरे बच्चे सारे काउंटी से खेले हैं, इसलिए मुझे क्रिकेट पसंद है। लेकिन मेरे माता-पिता भारत से हैं, इसलिए मुझे भारत से बहुत ज्यादा लगाव है। मुझे लगता है कि इस बार भारत वर्ल्ड कप जीतेगा। मैं 1983 में जब भारत वर्ल्ड चैम्पियन बना था, तब भी इंग्लैंड में ही थी। मैं शुरु में अफ्रीका में थी और तब से क्रिकेट देख रही हूं। काफी सालों से क्रिकेट पसंद है। जब नौकरी करती थी तो टीवी पर क्रिकेट देखती थी, लेकिन रिटायरमेंट के बाद जब भी मौका मिलता है तो वे स्टेडियम आकर मैच देखती हूं।’

Back to top button