राशिफल

राशि और कर्म से जाने अगले जन्म में आप किस योनी में पैदा होंगे

भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 84 लाख योनियाँ होती हैं. फिर इन योनी के भी कई उप-प्रकार होते हैं. यदि आप अपनी कुंडली चेक करेंगे तो उसमे आपकी भी योनी जैसे मनुष्य, सर्प, गज, श्वान इत्यादि अंकित होगी. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस गृह नक्षत्र में आपका जन्म होता हैं उससे संबंधित योनी के अनुसार उस व्यक्ति का नेचर होता हैं. अर्थात ये योनी आपके पैदा होने के समय, जन्म राशि और गृह नक्षत्रों के आधार पर तय होती हैं. अब इस जन्म में आपकी क्या योनी हैं वो तो आप अपनी कुंडली देख जान चुके होंगे लेकिन अगले जन्म में आप किस योनी में पैदा होंगे क्या इस बारे में आप ने कभी सोचा हैं? आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सभी योनियों में मनुष्य योनी को सर्वोपरी माना गया हैं. ऐसे में आज हम आपको आपकी राशि और कर्म के अनुसार ये बताएँगे कि अगले जन्म में आपकी योनी क्या हो सकती हैं.

मेष: यदि आपके कर्म अच्छे हैं तो अगले जन्म में आप मनुष्य योनी में ही पैदा होंगे लेकिन बुरे कर्म करोगे तो मेष राशि वाले सर्प योनी में जाएँगे.

वृषभ: इस राशि के जताकत यदि बढ़िया काम करते हैं तो उन्हें गज योनी मिलेगी और ख़राब काम करने पर वे किट योनी पाएंगे.

मिथुन: इनके अच्छे कर्म इन्हें सिंह योनी दिलाएंगे जबकि बुरे कर्म से ये राक्षस योनी को प्राप्त होंगे.

कर्क: इस राशि वाले इस जन्म में अच्छा काम करने पर अगला जन्म मृग या मनुष्य योनी में लेंगे लेकिन बुरे कर्म करने पर किट या सर्प योनी में जाना होगा.

सिंह: इस राशि के अच्छे लोग गौ योनी में प्रवेश करेंगे जबकि बुरे लोगो को श्वान योनी मिलेगी.

कन्या: सतकर्म करने वाले ये जातक मनुष्य या गज योनी के हकदार होंगे, वहीं कुकर्म करने वालो को किट योनी से ही संतुष्टि करनी होगी.

मकर: यदि ये पॉजिटिव वर्क करते हैं तो सिंह या मनुष्य योनी में जा सकते हैं. नेगेटिव वर्क करने पर इन्हें सर्प योनी मिलेगी.

धनु: सकारात्मक काम करने वाले ये राशि के जातक देव योनी का हिस्सा बन सकते हैं, बाकि नकारात्मक काम वाले राक्षस योनी को प्राप्त होंगे.

तुला: अच्छे काम करने वाले तुला राशि के जातक महिष योनी का हिस्सा होंगे, जबकि बुरे काम वाले श्वान योनी में प्रवेश लेंगे.

वृश्चिक: इन्हें बढ़िया काम करने पर देव या मनुष्य योनी प्राप्त होती हैं वहीं बुरे काम की वजह से ये सीधा सर्प योनी में भटकते हैं.

कुंभ: अच्छे काम करने वाले ये जातक वानर योनी में जाते हैं. हालाँकि इनके देव योनी में जाने के योग भी होते हैं पर ये इनके कर्मो पर निर्भर करता हैं. फिर बुरे काम वालो की बात करे तो ये किट योनी का हिस्सा बनते हैं.

मीन: इस राशि के जातक अच्छे कर्म करने पर गौ योनी में जाते हैं जबकि बुरा काम करने पर इन्हें मूषक योनी नसीब होती हैं.

कुल मिलकर देखा जाए तो यदि आप अगले जन्म में अच्छी योनी में जाना चाहते हैं तो यह जरूरी हैं कि इस जन्म में बढ़ियां काम करे. वरना बुरे काम करने वालो को सजा अगले जन्म में जरूर मिलेगी.

Back to top button