राशिफल

Rashifal: आज का दिन 3 राशियों के लिए रहेगा बेहद बुरा, वाहन के प्रयोग में बरतें सावधानी

हम आपको बुधवार 12 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 12 June 2019

Rashifal 2 November 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है। माता पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है। कुछ कार्य के प्रति आप ज्यादा ही महत्त्व देने वाले है। जीवनसाथी के साथ रोमांस में बढ़ोतरी हो सकती है। अपने जज़्बात पर काबू रखें और ऐसा कोई गैरजिम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। बड़ों की बात मानें, लाभ होगा। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को सलाह दी जाती है कि वे आज परिसंपत्तियों में नए निवेश करने से पहले सावधानी बरतें। कोई बड़ी समस्या का हल मिलेगा। मित्र व संबंधी सहयोग करेंगे। घर के बड़ों की चिंता रहेगी। प्रेम के लिए धन खर्च होने की संभावना है। अच्छी खबर मिलेगी। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आखिर में सब ठीक हो जाएगा। दापंत्य जीवन में तकरार संभव है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका दुःख बर्फ की तरह पिघल जाएगा। आपके नजदीकी संबंध आपके लिए परेशानी के कारण भी बन सकते हैं। आपकी परियोजनाओं में देरी होने की संभावना हो सकती है और इससे आपके पेशेवर जीवन पर असर पड़ेगा। जोखिम उठाने व जल्दबाजी करने से बचें। अतिउत्साह हानि देगा। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आज अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। जीवनसाथी से मतभेद मानसिक उद्विग्नता को बढ़ाएंगे। कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी मेहनत को बढ़ाने की ज़रुरत है। दिन आपका बहुत अच्छी तरीके से बीतने वाला है। सोचा समझा सभी प्रकार का कार्य आपका पूर्ण होने वाला है। नकारात्मक से जितना हो सके आपको बच के रहें। पुराने समय से अटके हुए कार्य बन सकते हैं, लेकिन नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा कुछ खुशनुमा लम्हे आपके हिस्से में आएँगे। पिता के सेहत के प्रति थोड़े पर चिंतित नजर आ सकते हैं। मन में थोड़े से निराशा की भावना सकती है। बहुत ही ज्यादा लाभ की भावना आपके मन में रह सकती है। पैसे को लेकर ओर अपनी बचत को लेकर आपके मन की चिंता हो सकती है। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। आज के दिन की गई शुरूआत आपको सही सफलता का मार्ग दिखाएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले असहायों की सहायता करेंगे। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। शादीशुदा लोगो को अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। योग द्वारा आप अच्छा आरोग्य प्राप्त कर सकते हैं। बहुत हद तक संभावना है कि ऑफिस में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जायेे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको आपके प्रयासों के लिए इनाम मिल सकता है। आपको एक कदम पीछे हटकर अपने पार्टनर को थोड़ी अधिक आजादी देनी चाहिए क्योंकि आप पिछले कुछ समय से उनके निजी दायरे में ज्यादा ही दखलंदाजी कर रहें हैं। किसी यात्रा, परिवर्तन या बदलाव का विचार आपको अपनों के करीब ला सकता है, इस वजह से ऐसी सोच बना कर ज़िन्दगी में अपने कदम आगे बढ़ा लें। अपने प्रिय के समक्ष दिल खोलकर प्यार का इज़हार करने के लिए उपयुक्त दिन है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है, सोच समझकर खर्च करें। लोगों को समझने के लिए उनसे बातचीत करनी पड़ेगी, रिश्तों को मज़बूत करने के लिए मन की व्यथा को हटाना पड़ेगा। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप अच्छी सेहत को बनाए रखने में सक्षम रहेंगें। आपके सभी बौद्धिक कार्य संपन्न होने वाले हैं। घर परिवार में कोई खास आयोजन हो सकता है। कामकाज के प्रति कुछ चिंतित नजर आ सकते हैं। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने आप को विचारशील महसूस कर रहे हैं और इसलिए आज का दिन किसी बड़ी खरीदारी का है। अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। लव पार्टनर से मुलाकात करने के लिए या लव लाइफ को सेलिब्रेट करने के लिए यह दिन सबसे बेहतर हैं। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मांगलिक कार्यों हेतु योगदान देंगे। सृजनात्मक कार्य पर धन लगा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका काम किसी ऐसी दिशा में जाता हुआ प्रतीत होगा जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं था। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है। भाइयों व पार्टनर से सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सभी परेशानियों और चिंताओं को पीछे छोड़ कर अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहेंगे। आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। सकारात्मक ऊर्जा से आप परिपूर्ण रहेंगे। अगर आप किसी व्यक्ति के साथ रूचि रखते हैं तो आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे।

आपने Rashifal 12 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : फेंगशुई की ये आसान टिप्स दूर कर देंगी आपके जीवन की हर परेशानी, तो आइए जानते हैं फेंग शुई टिप्स

Back to top button