बॉलीवुड

इस तरह करीना कपूर ने किया था बॉबी देओल का करियर बर्बाद, आज भी इस बात का शिकवा

बॉलीवुड में किसी का करियर ऊंचाई छूता है तो किसी का करियर कुछ दूर भी उड़ नहीं पाता है. कुछ सितारों की शुरुआत तो बेहतरीन होती है लेकिन समय के साथ-साथ उनके करियर का ग्राफ नीचे आजा जाता है और फिर धीरे से उनका करियर एक दम से खत्म हो जाता है. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल का रहा, उनका करियर शुरु तो अच्छा हुआ लेकिन कुछ चीजों की वजह उनका करियर खत्म सा हो गया. दर्शकों ने भी बॉबी देओल के काम को नकारना शुरु कर दिया और नतीजा ये है कि अभी इन्हें कोई काम नहीं है. इस तरह करीना कपूर ने किया था बॉबी देओल का करियर बर्बाद, क्या सच में करीना रही हैं इसकी वजह ?

इस तरह करीना कपूर ने किया था बॉबी देओल का करियर बर्बाद

बॉबी देओल बड़े लंबे समय से पर्दे से दूर हैं और पिछले साल एक फिल्म रेस-3 आई भी लेकिन बुरी तरह फ्लॉप हो गई. ऐसा कहा जा सकता है कि बॉबी अपने पिता और बड़े भाई की तरह उनका करियर नहीं जम पाया. बॉबी अपने खत्म करियर की वजह करीना कपूर को मानते हैं. जी हां, इम्तियाज अली की ब्लॉकबस्टर फिल्म जब वी मेट में करीना और शाहिद की जोड़ी सुपरहिट हो गई थी, लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म में इम्तियाज अली को पहले शाहिद नहीं बल्कि बॉबी देओल को लेने वाले थे. इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में बॉबी देओल ने किया था.

उन्होंने बताया, ‘इम्तियाज अली ने फिल्म जब वी मेट के लिए मुझे और करीना को साइन कर रहे थे और फिल्म का नाम गीत रखा गया था. इस फिल्म के लिए इम्तियाज अली और फिल्म के प्रोडक्शन हाउस अष्टविनायक से बातचीत भी हो गई थी. लेकिन बाद में प्रोडक्शन ने इतनी महंगी फिल्म बनाने से इंकार कर दिया. फिर करीब 6 महीने के बाद फिल्म का नाम जब वी मेट रखा गया.’

इसी बारे में बॉबी देओल आगे बताते हैं, ‘जब फिल्म का काम दोबारा शुरु हुआ और जब ये खबर मुझे मिली तो मुझे इस बात का बहुत झटका, करीना ने शाहिद का नाम सजेस किया था और इम्तियाज ने ऐसा ही किया.’ इस खबर को सुनने के बाद बॉबी को झटका लगा और उन्हें आज भी लगता है कि करीना ने अगर शाहिद का नाम सजेस नहीं किया होता तो आज उनके खाते में एक और हिट फिल्म आ जाती. इसलिए बॉबी करीना को इसका जिम्मेदार मानते हैं.

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

साल 1995 में आई फिल्म बरसात से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर बॉबी देओल ने अपने करियर की शरुआत की. इसी फिल्म से ट्विंकल खन्ना ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद बॉबी देओल ने गुप्त, सोल्जर, टैंगो चार्ली, अजनबी, यमला पगला दीवाना सीरीज, हमराज, बादल, बिच्छु, क्रांति, किस्मत, और अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था. बॉबी देओल ने अक्सर एक्शन फिल्में ही कीं और अपने भाई और पिता की तरह करियर बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन वैसा नहीं बन पाया. मगर बॉबी देओल की अपनी अलग पहचान रही है और वे उसके लिए पहचाने जाते हैं.

Back to top button