बॉलीवुड

शायद ही आपको पता हो बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स को हैं फिल्में लिखने का शौख

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। यहां पर कई ऐसे कलाकार हैं जो सिर्फ एक्टिंग ही नहीं करते बल्कि डायरेक्शन में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं। बता दें कई स्टार्स के तो खुद को प्रोडक्शन हाउस भी हैं। कुछ फिल्मों में गाने भी गाते हैं। मतलब यह है कि एक्टिंग के साथ उनमें और भी कलाएं है और जिसको वो समय-समय पर आजमाते रहते हैं। लेकिन आज हम बॉलीवुड के उन एक्टर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने इन सब काम के अलावा फिल्में भी खुद लिखी हैं। बता दें कि उनकी फिल्मों को लोगों ने पसंद भी खुद किया है। तो आज हम अपने लेख में आपको उन एक्टर्स के मामले में बताएंगे जिन्होंने खुद से फिल्में लिखी हैं।

विनीत सिंह

फिल्म मुक्काबाज तो आपको याद ही होगी, इस फिल्म में विनीत कुमार सिंह की जमकर तारीफ हुई थी और लोगों ने विनीत के साथ फिल्म को भी काफी पसंद किया था। आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी विनीत कुमार ने ही लिखी है। हाल ही में उन्हें इस फिल्म के लिए क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड भी मिल चुका है।

सनी देओल

 

बॉलीवुड में एक समय पर सनी देओल का बोलबाला था। वो 80 और 90 के दशक के सुपरहिट हीरो में से एक थे। इंडस्ट्री में उनके नाम का बोलबाला था। बता दें कि जब उनकी फिल्म घायल आई थी तो वो बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए थे। जिसके बाद सनी इस फिल्म का रीमेक घायल वंस अगेन लेकर आए। बता दें कि इस रीमेक की कहानी खुद सनी देओल ने ही लिखी थी साथ ही फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। इन दिनों सनी देओल इस इंडस्ट्री में अपने बेटे को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि फिल्म पल पल दिल के पास से उनका बेटा बॉलीवुड में एंट्री करेगा और इस फिल्म का डॉयरेक्शन खुद सनी देओल करेंगे।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग चुलबुल पांडे यावि की सलमान खान करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। सलमान खान की फैन फौलोइंग कितनी है इसका अंदाजा तो तभी लग जाता है जब उनकी फिल्में ईद पर रिलीज होती हैं। लेकिन सलमान खान के बारे में शायद ही कोई ये बात जानता हो कि वो सिर्फ एक अच्छे एक्टर नहीं बल्कि एक अच्छे चित्रकार भी हैं। इसी के साथ उन्होंने कुछ फिल्मों को भी लिखा है। बता दें कि साल 1990 में आी फिल्म बागी द रिबेल ऑफ लव की कहानी सलमान खान ने लिखी थी। वहीं फिल्म वीर की कहानी भी सलमान खान द्वारा ही लिखी गई है।

कल्कि

क्लकि कोचलीन इस इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा हैं। बता दें कि कल्कि सिर्फ अभिनय ही नहीं करती बल्कि उनको लिखने का भी शौख है। कुच समय पहले कल्कि एक फिल्म द गर्ल इन यलो बूट आई थी, इस फिल्म को लोगों ने खासा पसंद किया था और फिल्म में कल्कि के अभिनय की भी जमकर तारीफ हुई थी। बता दें कि इस फिल्म की कहानी खुद क्लकि ने ही लिखी थी।

जया बच्चन

अपने समय की जानी-मानी अदाकारा जया बच्चन ने 80-80 के दशक में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। वो एक बेहतरीन अभिनेत्री थी इस बात पर कोई शक नही हैं लेकिन शायद ही उनके बारे में कोई जानता हो कि उन्होंने एक फिल्म भी लिखी है। अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह तो आपको याद ही होगी, बता दें कि अमिताभ के करियर के लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी। शायद ही किसी को पता हो लेकिन इस फिल्म की कहानी जया बच्चन ने लिखी थी और बाद में इसे स्क्रीनप्ले के रूप में इंदर राज आनंद ने लिखा था।

Back to top button