अध्यात्म

इस तरह आप भी जान सकते हैं की आपकी हस्तरेखा में सरकारी नौकरी का योग है या नहीं

किसी भी इंसान की कुंडली या हस्तरेखा में उसकेजीवन से संबन्धित कई सारे राज दबे होते है जिसका ज्योतिष शास्त्र के अध्ययन में बखूबी बखान किया गया है। ऐसा अक्सर देखा गया है की जब भी हम अपनी हस्तरेखा या कुंडली दिखाते है तो सबसे ज्यादा जिज्ञासा इस बात की होती है कि उसके पास पैसा, शौहरत और सरकारी नौकरी प्राप्त होगी या नहीं। आपको बता दें की ज्योतिष के मुताबिक, हस्तरेखा ज्योतिष में हथेली का अध्ययन करके इसका पता लगाया जा सकता है कि उसे भाग्य में कब उसे धन लाभ होगा या फिर कब सरकारी नौकरी मिलेगी और ऐसा हर व्यक्ति के हथेली पर बने कुछ निशान होते हैं जो इस बात को दर्शाते हैं की ये सुभ संयोग आपके जीवन में कब आने वाला है या फिर आने वाला है भी या नहीं। तो चलिये आज हम आपको बताते हैं आपकी हथेली पर बने कुछ ऐसे संकेतों के बारें में जिनसे यह पता चलता है की आपके भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं।

ऐसा देखा गया है की हर व्यक्ति की हथेली पर कई तरह के निशान बने होते हैं जिनमें कुछ शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ। व्यक्ति की हथेली पर बनने वाली तमाम रेखाओं में भाग्य रेखा का विशेष महत्व होता है। हस्तशास्त्र की माने तो बताया जाता है की यदि आपके हथेली पर मौजूद भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर बिना कटे सीधे शनि पर्वत तक पहुंचती है तो माना जाता है की उस व्यक्ति पर शनि भगवान काफी ज्यादा मेहरबान होते है। ज्योतिष के अनुसार ऐसे व्यक्ति को उसके जीवन में किसी तरह का कोई कष्ट नहीं झेलना पड़ता है और उसे ढेर सारे सारे ऐशो-आराम भी मिलते हैं। इसके अलावा आपको बता दें की अगर अंगूठे पर चक्र का निशान हो तो हस्तशास्त्र के अनुसार वह व्यक्ति बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली माना जाता है और जीवन में कभी भी उसका कोई काम नहीं रुकता है। साथ ही साथ उसे किसी भी कार्य में सफलता बड़ी जल्दी मिलती है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की यदि किसी भी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से कोई शाखा निकल कर गुरु पर्वत पर जाए तो माना जाता है की इस तरह के लोगों को सरकारी क्षेत्र में उच्च पद प्राप्त होने की संभावना काफी प्रबल होती है और उनके जीवन में सरकारी नौकरी के योग बहुत तेज होते है। आपको यह भी बताते चलें की अगर बुध पर्वत जो की आपके हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचले वाले हिस्से को कहते हैं अगर वहां पर त्रिभुज की आकृति बन रही हो तो बताया जाता है की वह व्यक्ति निकट भविष्य में सरकारी नौकरी का सुख भोगने वाला होता है और जल्दी ही वह उच्च पद भी प्राप्त करता है।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चलें की ऐसा माना जाता है की जिन लोगों के हाथों में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है तथा सूर्य पर्वत पर एक सीधी रेखा बिना किसी रूकावट के हो तो ऐसे लोगों के जीवन में समस्या और परेशानियों का दूर दूर तक कोई संकेत नहीं रहता है और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इन लोगों के लिए सरकारी नौकरी के चांसेज काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं।

Back to top button