दिलचस्प

टीम सेलिब्रेशन में क्यों शामिल नहीं होते धोनी? अब हुआ सबसे बड़े राज़ का खुलासा

भारत में क्रिकेट प्रेमियों की कोई कमी नहीं है और सबसे ज्यागा फैंस आपको भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी के मिल जाएंगे. इनके क्रिकेट खेलने का अंदाज बिल्कुल निराला है और एक आम परिवार से आए धोनी इतने बड़े सेलिब्रिटी हो गए हैं फिर भी उनके अंदर बिल्कुल भी घमंड नहीं है और हर किसी से बहुत प्यार से मिलना उनकी आदत है. इन सबमें उनकी एक और आदत है कि वे ज्यादा हाईलाइट होना पसंद नहीं करते हैं फिर कोई ट्रॉफी जीती हो या फिर कहीं टीम की तस्वीर ही आती है हमेशा खुद से पहले टीम की फिक्र में रहते हैं कि कोई छूट ना जाए. टीम सेलिब्रेशन में क्यों शामिल नहीं होते धोनी? इसके पीछे एक राज है जो शायद किसी धोनी फैन को भी नहीं पता होगा और हम उसके बारे में आपको बताएंगे.

टीम सेलिब्रेशन में क्यों शामिल नहीं होते धोनी?

इंग्लैंड को टी-20 मुकाबले में विरोधी टीम को धूल चटाने वाली टीम इंडिया ने क्रिकेट प्रेमियों को खुश कर दिया. जब टीम की तस्वीर ली जा रही थी तब धोनी सबसे पीछे खड़े थे जिन्हें पहचानना थोड़ा मुश्किल रहा. कुछ समय पहले ही अपना 37वां जन्मदिन मना चुके एम. एस. धोनी ने फिर से एक बेहतरीन क्रिकेटर होने का उदाहरण दे दिया, लेकिन इन सबमें ऐसा हुआ कि जिसके बारे में जानकर धोनी के लिए आपके दिल में इज्ज और बढ़ जाएगी. विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार्स नजर आ रहे हैं इसमें पूरी टीम ट्रॉफी के साथ नजर आ रही है और इस तस्वीर में खिलाड़ी के चेहरे पर जीत साफ चमक रही है. टीम सेलिब्रेशन की इस तस्वीर में एक बात गौर करने वाली है कि धोनी इसमें ठीक से नजर ही नहीं आ रहे. पहली नजर में आप उन्हें नहीं ढूंढ पाएं लेकिन वे सबसे अंत में खड़े हैं.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब धोनी टीम सेलिब्रेशन में छिपते नजर आए. आईपीएल-2018 में हैदराबाद को हराने के बाद तो वे गायब ही हो गए थे. बाद में वह अपनी बेटी जीवा के साथ खुशी मनाते नजर आए और सोसल मीडिया पर बाप-बेटी की इस जोड़ी की खूब तारीफ भी हुई. वैसे तो धोनी और जीवा के बीच की बॉन्डिंग बहुत ज्यादा अच्छी है. फिलहाल हम आपको बताते हैं कि वे टीम से दूरी क्यों बना कर रखते हैं तो इसके पीछे की वजह ये है कि जब कभी टीम इंडिया ने धोनी को कप्तानी में कोई टूर्नामेंट जीता तब वे ट्रॉफी रिसीव करने के बाद गायब हो गए. जब धोनी से ये सवाल किया गया तब उन्होंने बताया, ‘क्या आपको नहीं लगता कि यह बेहद गलत तरीका है कि आपकी पूरी टीम मैच खेलती है और जीतती है, जबकि ट्रॉफी लेने के लिए सिर्फ कप्तान को बुलाया जाता है.’ उनके ऐसे जवाब से हर क्रिकेटर और क्रिकेट प्रेमी के दिल में उनके लिए इज्जत और बढ़ गई.

धोनी ने आगे भी कही कुछ बातें

धोनी ने उसी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा, ‘यह ओवर एक्सपोजर की तरह होता है. चलिए ठीक है आप स्टेज पर जाते हैं 15-20 सेकेंड के लिए ट्रॉफी और उस ओवर एक्सपोजर का हिस्सा भी बन जाते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके बाद आपकी वहां कोई जरूरत होनी चाहिए. निश्चित तौर पर हम सभी को जीत का जश्न बहुत पसंद होता है औप आप हमेसा उसका हिस्सा बनना चाहते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं होता कि आप वहां हर पल मौजूद रहें.

Back to top button