समाचार

नोटबंदीः पीएम मोदी ने पुरा किया 50 दिन वाला वादा! नए साल पर मिलेगा ये “सरप्राइज गिफ्ट”

नई दिल्ली – नोटबंदी के 50 दिन पुरे होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। आपको याद होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को इसे लागू करते हुए जनता से 50 दिन की मोहलत मांगी थी और कहा था कि 50 दिन के बाद देश को जरूर फायदा होगा और साथ ही जनता की परेशानियां भी कम होंगी। पीएम ने दावा किया था कि 50 दिन में हालात सामान्‍य हो जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दावा हकीकत की ओर बढ़ता नज़र आ रहा है। जमीनी हकीकत कि बात करें तो नोटबंदी के बाद देश के हालात अब धीरे-धीरे सामान्‍य होते दिख रहे हैं। एटीएम पर लगी लाइनें अब छोटी होती जा रही हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि यह फैसला किसके हक में हैं? इससे किसे फायदा हुआ और किसे नुकसान?  50 days of Notbandi.

नोटबंदी से देश को ऐसे हुआ बड़ा फायदा –

50 days of Notbandi

वैसे फैसले के परिणाम का आंकलन करना अभी जल्‍दबाजी होगी, लेकिन सबसे पहली बात कि इस फैसले से आम जनता को दिक्कतें जरूर हुई हैं, लेकिन अगर बात काले कारोबारियों, हवाला कारोबारियों, आतंकवाद के पोषकों कि करें तो यह फैसला उनके लिए किसी त्रासदी से कम नहीं रहा है। अगर हम इस फैसले पर स्‍वतंत्र रूप से सोच सकें, तो यह फैसला राष्ट्रहित में लिया गया फैसला नजर आएगा, जिससे न केवल भारत की आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी, बल्कि भ्रष्टाचार, आतंकवाद पर भी अंकुश लगेगा। जो कश्‍मीर में पत्‍थरबाजी बंद होने के रुप में नजर भी आया। यही वजह है कि मोदी सरकार इस फैसले के बाद आम जनता को हो रही परेशानियों को बार–बार यह बताने कि कोशिश कर रही है कि ये दिक्कतें बस कुछ दिनों कि है, लेकिन इसके परिणाम राष्ट्र को नई दिशा देने वाले होंगें।

50 दिन पूरे होने पर सरकार कर सकती है ये खास ऐलान –

50 days of Notbandi

नोटबंदी को लागू हुए करीब 50 दिन बीतने वाले हैं और 2 जनवरी को प्रधानमंत्री परिवर्तन यात्रा की समापन रैली को लखनऊ में संबोधित करने वाले हैं। जिस दौरान जनता कि परेशानियों को भुलाने के लिए कई लोकप्रिय घोषणाएं हो सकती हैं। सुत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरप्राइज दे सकते हैं। सरकार किसानों कि कर्ज की माफी, एलपीजी कनेक्शन में छुट दिए जाने की दिशा में कुछ अच्छी पहल कर सकती है। इसके आलवा 2017 के बजट में तो यह तय माना जा रहा है कि मोदी सरकार कुछ बड़ा लेकर आने वाली है। 50 दिन की अवधि को खत्म होने में मात्र 6 दिन बचे हैं और सरकार अपनी अगली योजना को लागू करने में जुटी हुई है।

पीएम मोदी की लखनऊ रैली पर टिकीं निगाहें –

50 days of Notbandi

ऐसा माना जा रहा है कि मोदी की लखनऊ रैली में गरीबों और किसानों के लिए रियायतों की घोषणा से एक पॉजिटिव माहौल तैयार होगा। नोटबंदी को लागू हुए करीब 50 दिन बीतने वाले हैं और 2 जनवरी को प्रधानमंत्री परिवर्तन यात्रा की समापन रैली को लखनऊ में संबोधित करने वाले हैं। जिसपर पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पूरे देश की नज़र टिकीं हुई है। आपको बता दें कि 27 दिसम्बर को मोदी द्वारा नोटबंदी पर 50 दिन कि मोहलत ख़त्म हो रही है। पीएम ने कानपुर रैली में भी इस बात को फिर दोहराया है कि 50 दिन के बाद लोगों की दिक्कतें अपने आप कम होती जाएंगी।

Back to top button