ब्रेकिंग न्यूज़

पाक रक्षामंत्री ने इजरायल को दी परमाणु हमले की धमकी! जंग के आसार!

इस्लामाबाद/नई दिल्ली – न्यूज़ वेबसाइट awdnews.com पर छपी फर्जी खबर में पाकिस्तान के सीरिया में सेना भेजने पर परमाणु हमले से खत्म करने की बात की गयी थी।  जिसे पढ़कर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने इजरायल को परमाणु हमले की धमकी दे डाली। दरअसल, यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही थी कि इजरायल ने इस्लामाबाद को सीरिया मामले में हस्तक्षेप करने पर न्यूक्लियर हमले की धमकी दी थी। पाकिस्तानी रक्षा मंत्री को परमाणु धमकी देने की इतनी जल्दी थी कि वे खबर की विश्वसनीयता की जांच करना भूल गए। Pak minister threatened nuclear strike.

Pak minister threatened nuclear strike

फर्जी खबर पढ़कर भावुक हुए पाक रक्षामंत्री –

“इजरायल के रक्षा मंत्री: यदि पाकिस्तान ने सीरिया में जमीनी सेना भेजी, हम इस देश को एक परमाणु हमले से खत्म कर देंगे” इस शीर्षक से छपी खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए आसिफ भावुक हो उठे और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिख दिया कि इजरायल यह नहीं भूले कि पाकिस्तान भी परमाणु शक्ति संपन्न देश है। हालांकि, बाद में इजरायल के रक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर उस खबर को फर्जी बताते हुए कहा कि इजरायल ने कभी परमाणु हथियार होने की बात न तो स्वीकार की है और न ही इससे इंकार किया है। आपको बता दें कि इसी वेबसाइट पर हिलेरी क्लिंटन द्वारा ट्रंप का सैन्य तख्ता पलट करने की भी खबर है। इसके बावजूद पाकिस्तानी मंत्री ने खबर की सत्यता परखने की जरूरत नहीं समझी।

फर्जी साबित हुई खबर –

न्यूज स्टोरी में इजरायल के डिफेंस मिनिस्टर का नाम गलत लिखा गया था। न्यूज में इजराइल के पूर्व मंत्री मोशे यालॉन को वर्तमान रक्षामंत्री बताया गया था जबकि इस समय एविगदोर लिबरमैन रक्षामंत्री हैं। इजरायल के रक्षामंत्रालय ने भी ट्वीट कर इस न्यूज को फर्जी बताया और कहा, “पाकिस्तान डिफेंस मिनिस्ट्री को भेजी गई रिपोर्ट पूरी तरह झूठी है।”  द टाइम्स ऑफ इजरायल ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा, “इजरायल ने कभी परमाणु हथियार होने की बात न तो स्वीकार की है और न ही इससे इंकार किया है।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button