ब्रेकिंग न्यूज़

अपडेट: रूसी विमान टीयू-154 क्षतिग्रस्त, 92 लोगों की मौत

रविवार को रूस में एक बड़ा विमान हादसा हो गया, हादसे में 92 लोगों की मौत हो गई, रूसी सेना को भी एक भरी क्षति पहुंची, रूसी समय के अनुसार सुबह 5:20 बजे दक्षिणी शहर आदलर से एक विमान सीरिया के लिये उडान भरा था लेकिन कुछ ही मिनट के बाद वह विमान रडार से लापता हो गया.

रूस की जाँच एजेंसियों ने तत्काल खोजबीन शुरू की और विमान का कुछ हिस्सा काला सागर में क्षतिग्रस्त मिला, रूस के तटीय शहर सोची से करीब 6 किलोमीटर की दूरी पर कुछ यात्रियों के शव पाये गये. रविवार की शाम को रूस के अधिकारिक सूत्रों ने यह घोषणा कर दी थी कि घटना में किसी को नहीं बचाया जा सका.

घटना में कोई भी नहीं बचा सभी 92 लोगों की मौत :

विमान टीयू-154 में 92 लोग सवार थे जिनमें रूस के सबसे चर्चित और सेना के अधिकारिक बैंड एलेक्सांद्रो एनसेंबल के सदस्य भी मौजूद थे, बाकी कुछ पत्रकार और यात्री थे. घटना में कोई भी नहीं बचा सभी 92 लोगों की मौत हो गई. एलेक्सांद्रो एनसेंबल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त बैंड है और इसे विश्व भर में ‘रेड आर्मी क्वायर’ के नाम से जाना जाता है.

यह म्यूजिकल ग्रुप नये साल के जश्न में शामिल होने के लिये सीरिया जा रहा था, जहाँ रूसी इसे रूसी वायुसैनिक अड्डे पर आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में इसे भाग लेना था.

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के प्रधानमंत्री दमित्री मेदवेदेव को हादसे की जाँच के लिये सरकारी आयोग बनाने और अपनी देखरेख में जाँच कराने का निर्देश दिया है. माना जा रहा है कि आईएसआईएस के खिलाफ चल रहे रूसी सैनिक अभियान की प्रतिक्रिया के तौर पर आईएसआईएस इस घटना को अंजाम दे सकता है. ऐसे में रूसी राष्ट्रपति ने कड़ी अपराधिक जाँच के निर्देश दिये हैं और घटना की स्थिति साफ़ होने के इंतजार में हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close