अध्यात्म

रोज सुबह उठकर करें ये 6 उपाए, मिल जाएगी आपको तुरंत कामयाबी

जीवन में कुछ उपाय करने से कामयाबी को पाया जा सकता है और जीवन में सुख समृद्धि लाई जा सकती है. जिन लोगों को भी उनके जीवन में कामयाबी नहीं मिल रही है वो लोग रोज सुबह उठकर बस नीचे बताए गए उपायों को करना शुरू कर दें. इन उपायों को करने से आपको कुछ ही समय में कामयाबी मिलना शुरू हो जाएगी.

रोज सुबह उठकर करें ये उपाए

अपने हाथों को देखें

कामयाबी पाने के लिए रोज सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपने हाथ को देखें. आप जब भी सुबह उठें तो अपने हाथों को आपस में जोड़े दें और अपनी हेथलियों को और अपने हाथों की रेखाओं को देखे. हमारे शास्त्रों के अनुसार हथेली पर मां लक्ष्मी,सरस्वती और विष्णु जी का वास होता है और इसलिए कहा जाता है कि सुबह सबसे पहली अपनी हेथली देखना काफी शुभ होता है.

चीटियों को आटा डालें

चीटियों को रोज आटा डालने से किस्मत एकदम बदल जाती है और जो भी अड़चन कामयाबी की रहा में आती हैं वो दूर हो जाती हैं. चीटियों  को आटा डालने से इंसान द्वारा जो पाप किए गए होते हैं वो खत्म हो जाते हैं और उसको अपने जीवन में कामयाबी और हर तरह की तकलीफ से निजात मिल जाती है.

देवताओं को फूल अर्पित करें से सजाएं

पूजा करते समय भगवान को फूल जरूर अर्पित करने चाहिए. कहा जाता है कि रोज भगवान को ताजा और खुशबूदार फूल चढ़ाने से भगवान प्रसन्न हो जाते हैं और वो हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. इसलिए जिन लोगों को भी भगवान को खुश करना है वो रोज सुबह उठकर नहाने के बाद फूलों को तोड़े और उन्हें भगवान को अर्पित करें.

गाय को रोटी दें

गाय की पूजा करने से और रोज गाय को रोटी खिलाने से लाभ मिलता है और जीवन में सफलता मिलने लग जाती हैं. इसलिए जो लोग अपने जीवन में सफल होना चाहता है वो सुबह सबसे पहले गाय की रोटी बनाएं और इस रोटी में चीनी और घी लगाकर इसको गाय को खिला दें. हमारे ग्रंथों के मुताबिक एक गाय के अंदर कई देवताओं का निवास होती है और गाय को रोटी खिलाने से देवी देवताएं खुश हो जाते हैं.

मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं

चीटियों को आटा डालने की तरह ही अगर मछलियों को भी आटे से बनी गोलियां डाली जाएं तो ये काफी शुभ होता है. आप बस रोज सुबह नहाने के बाद आटे की गोलिया तैयार कर लें और इन्हें किसी तलाब में या फिर झील में जहां पर मछलियां हों वहां डाल दें. नियमित रूप से रोज सुबह ये कार्य करने से आपकी परेशानियां दूर होने लग जाएगी.

पीपल पर जल चढ़ाएं

पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने से भगवान विष्णु खुश हो जाते हैं और वो हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस पेड़ पर विष्णु जी का वास है और जो लोग भी विष्णु जी को खुश करना चाहते हैं वो हर रोज पीपल के पेड़ पर एक लोटा जल चढ़ाया करें और साथ में ही इस पेड़ की पूजा करें.

Back to top button