कभी आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे बॉलीवुड के ये 5 एक्टर्स, आज भी हैं जवान ना बन पाने का अफसोस

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जो आतंकी हमला हुआ है उससे देश सदमे में है. हर कोई इस हमले की निंदा कर रहा है और इससे देश के नौजवानों में बहुत ज्यादा गुस्सा है. इस कायरतापूर्वक हमले में देश के 37 जवान शहीद हुए. हर किसी की आंखों में आंसू हैं और करीब 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने पर जहां हर कोई दुखी है वहीं बॉलीवुड सितारों की आंखें भी नम है. इस मौके पर आज हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड के कुछ सितारे भी इंडियन आर्मी की तरफ बचपन से अट्रैक्ट रहे हैं. कभी आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे बॉलीवुड के ये 5 एक्टर्स, इंडियन आर्मी ज्वाइन करके देश की सेवा करना इनका बचपन का सपना था लेकिन किसी ना किसी वजह से ऐसा हो नहीं सका.

कभी आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे बॉलीवुड के ये 5 एक्टर्स

पोलवामा में हुए हमले के बाद कई बॉलीवुड सितारों ने इसकी निंदा की है और शहीदों के परिवार के साथ खड़े होने का आश्वासन भी दिया है. इस सिलसिले से जुड़कर हम आपको बताएंगे कि इंडियन आर्मी में शामिल होकर भारत मां की सेवा ये बॉलीवुड सितारे भी करना चाहते थे.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के रोमांटिक एक्टर शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो इंडियन आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे. आपको बता दें कि शाहरुख खान का पहला टीवी सीरियल फौजी था जिसमें वो लेफ्टिनेंट अभिमन्यू का किरदार निभा चुके हैं. इस दौरान उनके अभिनय के जोश को देखते हुए इसमें लीड रोल दिया गया था. शाहरुख ने बताया कि वो आर्मी में लड़ने के लिए नहीं बल्कि देश की रक्षा करने के लिए ज्वाइन करना चाहते थे लेकिन उनकी मां की तबियत अक्सर खराब होने की वजह से वो अपना ये सपना पूरा नहीं कर पाए.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कई बार फिल्मों में आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया लेकिन यही उनका सपना भी रहा है. अक्षय के पिता इंडियन आर्मी में थे आर्मी ज्वाइन करने की प्रेरणा उन्हें अपने पिता से ही मिलती थी. आपको बता दें कि अक्षय ने ऑनलाइन भारत के वीर एक पहल से गी जिसमें शहीद जवानों के परिवार वालों को आर्थिक मदद की जाती है.

सोनू सूद

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक छाने वाले एक्टर सोनू सूद भी इंडियन आर्मी देश की सेवा करने के लिए ज्वाइन करना चाहते थे. मगर उनका सपना पूरा नहीं हुआ हालांकि वो जेपी दत्ता की आने वाली फिल्म पलटन में आर्मी ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सोनू ने बताया, मैं इंडियन आर्मी ज्वाइन करना चाहता था लेकिन मैंने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई जारी रखी और फिर फिल्म की तरफ आ गया मगर अब फिल्म में फौजी बनने का सपना पूरा हो गया.”

रणविजय सिंह

मशहूर टीवी रिएलिटी शो एमटीवी रोडीज फेम रणविजय सिंह ने कई फिल्मों में भी काम किया है. मगर असल में ये फौजी बनना चाहते थे लेकिन एमटीवी रोडीज में सिलेक्शन के बाद इनका मन बदल गया. एक इंटरव्यू में रणविजय ने बताया, ”मेरे परिवार की पिछली पांच पीढ़ियों ने इंडियन आर्मी में सेवा की है और छठी पीढ़ी यानी मैं ऐसा नहीं कर सका.”