पुलवामा हमला: सिद्धू ने की पाक की तरफदारी, भड़के लोगों कहा ‘द कपिल शर्मा शो’ से करो इसे बाहर

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर कई सारे नेताओं के बयान आ रहे हैं और हर कोई इस हमले पर दुख प्रकट करते हुए, इस हमले के गुनहगारों को सजा दिलवाने और पाकिस्तान पर सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहा है. लेकिन पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इस हमले पर दिए गए अपने बयान में पाकिस्तान देश की और नरमी बरती है और इस देश का साथ दिया है. जिसके बाद से भारत की जनता का गुस्सा सिद्धू के प्रति काफी बढ़ गया है और हर कोई सिद्धू के इस बयान की निंदा कर रहा है. साथ में ही सिद्धू के इस बयान के चलते कपिल शर्मा को लोग उनका शो ना देखने की धमकी भी दे रहे हैं.

क्या दिया सिद्धू ने बयान

गुरुवार को पुलवामा में हुए इस आत्मघाती हमले में हमारे देश मे अपने 40 जवानों की खो दिया है और इन जवानों की शहादत पर पूरा देश काफी दुखी है. वहीं इसी बीच कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू ने कहा है कि ‘मुट्ठीभर लोगों के लिए पूरे देश को जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है’. ये हमला कायरतापूर्ण है और इस हमले की मैं निंदा करता हूं. इस तरह की कोई भी हिंसा सहन नहीं की जाएगी और दोषियों को इसकी सजा मिलनी चाहिए. सिद्धू ने अपने इस बयान में पाकिस्तान देश का बचाव किया है. जिसके चलते लोग सिद्धू की आलोचना कर रहे हैं और सिद्धू के दिए गए इस बयान को लेकर कपिल को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा रहा है. क्योंकि सिद्धू कपिल के शो ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ में नजर आते  हैं और लोग कपिल को इस शो से सिद्धू को हटाने की मांग कर रहे हैं.

सोशल मीडिया के जरिए कपिल को मिल रही है चेतावनी 

सोशल मीडिया को इस्तेमाल करने वाले लोग कपिल को काफी कुछ संदेश चेतावनी के रूप में दे रहें हैं और कपिल से जल्द से जल्द इस शो से सिद्धू को हटाने की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया के एक यूजर्स ने कपिल के लिए लिखाहै कि “सभी भारतीयों की आपसे निवेदन हैं कि सिद्धू को अपने शो से बाहर कर दें, नहीं तो हम सोनी टीवी को हटा देंगे. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है कि “सोनी टीवी अगर आप सिद्धू के साथ आगे बढ़ते हैं तो मैं कपिल के शो को देखना बंद कर दूंगा. क्योंकि मैं ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं देख सकता जो जवानों पर आतंकी हमले के बाद भी पाकिस्तान की तरफदारी करे. उम्मीद है कि आप देश का साथ देंगे.”

हमले के पीछे है आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ 

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है और इस संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ली है. इस संगठन का मुख्या मसूद अजहर पाकिस्तान में ही और पाकिस्तान ने उसके खिलाफ कभी भी, किसी भी आतंकवादी हमले के बाद कोई भी सख्त कार्रवाई नहीं की है.

भारत लंबे समय से इस आतंकी के खिलाफ पाक को सख्त कदम उठाने के लिए कहता रहा है. लेकिन पाकिस्तान की सरकार की और से 26/11 के हमले के बाद भी इस आतंकी के खिलाफ कुछ सख्त कार्रवाई नहीं की गई और इस हमले के बाद भी इस आतंकवादी ने भारत में और हमलों को अंजाम दिया हुआ है.