गुमनामी के अंधेरे में खो जाते आज के ये सुपरस्टार, इन फिल्मों ने रातों-रात दिलाई शोहरत

बॉलीवुड में हर कोई इस सपने के साथ आता है कि वो एक दिन सुपरस्टार बन जाएगा लेकिन हर किसी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता. हर इंसान की जिंदगी में कभी ना कभी ऐसा मोड़ आता है जब उसकी किस्मत बदल जाती है और बॉलीवुड में भी कुछ सुपरस्टार्स के साथ ऐसा ही हुआ है जब इन सितारों की जिंदगी ने लिया नया मोड़, लेकिन एक समय था जब वो भी आम सितारों की तरह स्ट्रगल करते थे.

इन सितारों की जिंदगी ने लिया नया मोड़

हर सफर में एक ऐसा मोड़ आता है जह व्यक्ति को अलग मुकाम मिलता है. ऐसे ही कुछ कलाकर हैं जिनकी जिंदगी में एक फिल्म हिट हुई और उनकी जिंदगी बदल गई.

अमिताभ बच्चन

फिल्म सात हिंदुस्तानी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले महानायक ने अगली फिल्म बॉम्बे टू गोआ हिट होने के बाद भी उन्हे पहचान नहीं मिली. मगर फिल्म जंजीर में एंग्री यंग मैन का किरदार निभाने के बाद अमिताभ बच्चन की जिंदगी ही बदल गई. इसके बाद इन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और ये महानायक बन गए.

शाहरुख खान

शाहरुख खान को किंग खान बनने के लिए भी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा था. टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान ने भी कभी बॉलीवुड में राज करने का सपना देखा था. उन्होंने दीवाना, चमत्कार और राजू बन गया जेंटलमैन जैसी हिट फिल्मों में काम किया लेकिन ‘बाजीगर’ और ‘डर’ जैसी फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाने के बाद इन्हें पहचान मिली.

इरफान खान

टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता इरफान खान ने भी कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार किए हैं लेकिन इन्होंने एक के बाद एक कई फिल्में कीं लेकिन असली पॉपुलैरिटी इन्हें फिल्म पान सिंह तोमर से मिली. इसके बाद तो इनके नाम का डंका हॉलीवुड तक पहुंच गया.

मनोज वाजपेई

90 के दशक में मनोज वाजपेई ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें कामयाबी फिल्म शूल से ही मिली. इसके बाद गैंग्स ऑफ वासेपुर और भी कई फिल्मों में सफल काम करके अपनी खास पहचान बनाई.

कंगना रनौत

गैंगस्टर और फैशन जैसी सफल फिल्में तो कंगना ने की लेकिन असल पहचान कंगना को फिल्म क्वीन से मिली. इस फिल्म से ये साबित हो गया कि कंगना ना सिर्फ गैमलर बल्कि एक डिसेंट किरदार भी पर्दे पर बखूबी निभा सकती हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी

कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाने वाले नवाजुद्दीन ने हमेशा से लीड किरदार निभाने का सपना देखा था. मगर गैंग्स ऑफ वासेपुर करने के बाद ही इन्हें आगे मौके मिलते गए और आज इन्होंने सलमान, शाहरुख और आमिर खान के साथ सेकेंड लीड रोल निभाया है.

सुशांत सिंह राजपूत

कई सालों से सीरियल और फिल्मों में काम करने के बाद भी सुशांत सिंह राजपूत को वो कामयाबी नहीं मिली जो वे चाहते थे. मगर फिल्म एम एस धोनी के बात सुशांत के करियर में सुपरस्टार का टैग लग गया है. अब सुशांत का नाम भी इंडस्ट्री के कई सफल एक्टर्स में लिया जाता है.