लाल मिर्च के टोटके से करें, इन 6 बाधाओं को तुरंत को दूर

लाल मिर्च की मदद से लोग अपने जीवन के कई दुखों को खत्म कर सकते हैं और अपने जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं. लाल मिर्च से कई तरह के टोटके जुड़े हुए हैं और इन टोटकों को कोई भी व्यक्ति आसानी से अपने घर में कर सकता है.

लाल मिर्च के टोटके, करें कई समस्या दूर

रखे सेहतमंद

बार बार तबीयत खराब होने से परेशान लोग अपने बिस्तर के नीचे लाल मिर्च को रखना शुरू कर दें. क्योंकि ऐसा करने से आपको कोई भी बीमारी छू नहीं सकेगी. आपको बस अपने बिस्तर के नीचे पांच सूखी हुई लाल मिर्च को किसी कपड़े के अंदर बांध कर रखना होगा. याद रहे कि आप शुक्रवार के दिन ही इस कपड़े को बिस्तर के नीचे रखें और शनिवार की सुबह इस कपड़े को ले जाकर आप पीपल के पेड़ की जड़ के पास दबा दें. याद रहे की ये सब करने के बाद आप पीपल के पेड़ को पीछे मुड़कर ना देखें.

नजर को करे खत्म

किसी को अगर बुरी नजर लग गई है तो वो लाल मिर्च के टोटके से अपने ऊपर लगी नजर को दूर कर सकता है और ऐसा करने के लिए उस व्यक्ति को बस अपने ऊपर सात बार सूखी लाल मिर्च को धूमना होगा और फिर इस मिर्च को गैस पर रख दें और अच्छे से जला दें.

काम की बाधा को करे खत्म

किसी काम में अगर बार बार कोई बाधा आ रही है तो आप एक कलश के अदंर पानी भर दें और फिर उसके अंदर सूखी लाल मिर्च के 21 दाने डाल दें. ऐसा करने के बाद आप उस कलश को अपने ऊपर से सात बार धूमा दें और फिर इस पानी को घर के बाहर वाली सड़क पर फेंक दें.

धन के लाभ के लिए

धन का लाभ पाने के लिए आप एक कपड़े में कुछ लाल मिर्च को रख लें और फिर इस कपड़े को अपने तिजोरी या फिर उस जगह पर रख दें जहां पर अपने पैसे रखते हैं. ऐसा करने से आपके घर में पैसों की बरकत होने लगेगी और आपको किसी भी तरह के पैसों की कमी नहीं होगी.

डिप्रेशन को करे खत्म

आजकल डिप्रेशन की बीमारी कई लोगों को होने लगी है और इस बीमारी से राहत पाने के लिए लोग कई तरह की दवाई खाते हैं. मगर फिर भी इस बीमारी से उन्हें जल्द ही राहत नहीं मिल पाती है. लेकिन अगर ये लोग लाल मिर्च से जुड़ा टोटका करें तो वो  डिप्रेशन से निजात पा सकते हैं.

डिप्रेशन की समस्या खत्म करने के लिए इस बीमारी से ग्रस्त लोगों को बस लाल मिर्च से बीज निकालकर उन्हें एक कलश में डालना होगा और फिर उसमें जल डालकर उस पानी से सूर्य अर्घ्य दे दें.

नकारात्मक ऊर्जा करे खत्म

घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा लगने पर आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लाल मिर्च और नींबू को एक साथ बांध कर लगा दें. आप ये टोटका रोज कर सकते हैं और रोज घर के दरवाजे पर इसे बांध सकते हैं. ऐसा करने से ना तो घर को नजर लगेगी और नकारात्मक उर्जा भी खत्म हो जाएगी.