एक चुटकी नमक के ये जादुई टोटके मिनटों में करे कई परेशानियां दूर

नमक की मदद से ना केवल खाने का स्वाद बढ़ाया जा सकता है बल्कि कई सारी समस्याओं को हल भी किया जा सकता है. हर घर की रसोई में इस्तेमाल होने वाले नमक में इतनी शक्तियां होती है कि ये आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है. एक चुटकी नमक से कई तरह के टोटके जुड़े हुए हैं और इन टोटकों को करके आप अपने घर में शांति ला सकते हैं और साथ में ही भारी गृहों को शांत भी कर सकते हैं.

नमक से जुड़े चमत्कारी टोटके

जिन लोगों का मन अक्सर शांत नहीं रहता है वो लोग नमक की मदद से अपने मन को शांत कर सकते हैं. ऐसे लोग बस कुछ देर के लिए अपने हाथ में साबुत नमक को रखें और फिर इस नमक को बाथरूम में जाकर पानी की मदद से बहा दें.

बीमारी को करे खत्म

किसी भी बीमारी से परेशान लोग अपनी सोने वाली जगह के नीचे एक कांच के बर्तन के अंदर नमक भर कर रख दें और एक हफ्ते तक इसे वहां रहने दें. एक हफ्ता होने के बाद इस नमक को बदल दें. ऐसा करने से धीरे धीरे व्यक्ति की बीमारी ठीक होने लग जाएगी.

पैसों की वृद्धि के लिए

घर में पैसों की वृद्धि होती रहे इसलिए आप अपने घर के दक्षिण पश्चिम कोने में एक कांच के गिलास के अंदर नमक और उसमें पानी डालकर रख लें और समय समय पर गिलास के पानी और नमक को बदलते रहें. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी की कमी नहीं होगी.

शनि गृह के दोष को करें कम

जिन लोगों को शनि या चांद्र गृह का दोष है वो लोग भोजन में ज्यादा नमक ना खाएं और हो सके तो सफेद नमक की जगह काले नमक का ही प्रयोग खाने में करें.

नमक का दान करें

घर में शांत लाने के लिए और गृहों को शांत करने के लिए नमक का दान करें. वहीं इसी तरह से किसी से भी फ्री में नमक ना लें. क्योंकि नमक का दान लेने से आदमी पर गृह चढ़ सकते हैं.

घर की लड़ाई खत्म करे

घर में जिन पति और पत्नी के बीच में लड़ाई होती रहती है वो पति और पत्नी अपने सोने के कमरे के किसी भी एक कोने में सेंधा नमक रख दें. इस नमक को एक महीने के अंतराल के बाद बदलते रहें. वहीं जैसे ही लड़ाई खत्म होने लगे तो इस टोटके को करना बंद कर दें.

घर का वास्तु सही करने के लिए

घर के वास्तु को सही करने के लिए आप घर में नमक के पानी का पोछा लगाएं. हालांकि याद रहे कि ये पोछा गुरुवार के दिन ना लगाया जाए. साथ में ही अपने घर के बाथरूम में कांच की कटोरी के अंदर नमक भर कर रख दें और समय समय पर इस नमक को बदलते रहें. ऐसा करने से घर के वास्तु शास्त्र पर अच्छे असर पड़ेगा और ये एकदम सही हो जाएगा.

ऊपर बताए गए उपायों को करके आप कुछ समय के अंदर ही अपनी कई परेशानियों को खत्म कर सकते हैं और अपने जीवन में सुख आ सकते हैं.