विशेष

इस 9 साल की बच्ची को स्केटिंग पर करतब करते देख आपके होश उड़ जायेंगे….. देखें वीडियो!

स्केटिंग सबके बस की बात नहीं है, जिसका संतुलन बहुत अच्छा होता है, वही स्केटिंग कर सकता है। इसको सही तरह से सिखने में ही कई साल लग जाते हैं और इसको सीखने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। दुनियाँ में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिनके ऊपर प्रकृति कुछ ज्यादा ही मेहरबान होती है। उन्हें कुछ ख़ास तरह के गुण बचपन से ही मिले होते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर यक़ीनन आपके होश उड़ जायेंगे।

इनलाइन स्केटिंग होता है बहुत मुश्किल:

स्केटिंग जूते अलग से ही आते हैं, जिनके नीचे पहिये लगे होते हैं। एक साधारण स्केटिंग जुता होता है, जिसपर थोड़ी मेहनत के बाद आसानी से संतुलन बनाया जा सकता है। एक इनलाइन स्केटिंग जूता होता है, जिनमें सभी पहिये एक ही लाइन में लगे होते हैं, इसपर संतुलन बनाना, लोहे के चने चबाने जैसा है। जिस लड़की के बारे में हम आपको बताने रहे हैं उसकी उम्र मात्र 9 साल है, लेकिन उसके कारनामे देखकर हर कोई आश्चर्य में पड़ जाता है।

स्केटिंग जूते पहनकर कर लेती हैं सबकुछ:

दरअसल सोफिया बोगदानोवा रूस की रहने वाली हैं और इनकी उम्र अभी केवल 9 साल है। इन्होने इतनी छोटी उम्र में ही तीन बार यूरोपियन जूनियर चैम्पियनशिप का ख़िताब जीत लिया है। सोफिया ने बताया कि उसे स्केटिंग से बहुत प्यार है। सोफिया स्केटिंग शू पहनकर ही सब कुछ कर लेती हैं। सोफिया स्केटिंग शू पहनकर सीढ़ी चढ़ लेती हैं और नाच भी लेती हैं। जब यह किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जाती हैं तो लोगों की मुश्किलें कई गुना बढ़ जाती हैं। लोगों को लगने लगता है कि उनका जितना अब बहुत ज्यादा मुश्किल है।

9 साल की सोफिया को देखकर हो जायेंगे आप दंग:

आप भी वीडियो में सोफ़िया के करतब को देख सकते हैं। यह वीडियो देखने के बाद आपको यकीन हो जायेगा कि दुनियाँ में कोई भी काम मुश्किल नहीं है और किसी भी काम को करने के लिए उम्र कभी भी दीवार नहीं बनती है।


 

वीडियो देखें:
सोफिया का सिसली में वीडियो:

 

Back to top button