अध्यात्म

चाहते हैं धन में वृद्धि और दरिद्रता को दूर करना, तो इन 5 तरीको से करें शिवजी की पूजा

हर किसी की चाह अमीर बनने की होती है। अमीर बनने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं। इतना ही नहीं, लोग खूब सारा पैसा कमाकर अपनी ख्वाहिशें पूरी करना चाहते हैं, लेकिन कई बार कोशिशों के बावजूद आप खुद की ख्वाहिश पूरी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप ईश्वर की शरण में जाते हैं। जी हां, अमीर बनने के लिए लोग जब थक हार जाते हैं, तो वे पूरी तरह से ईश्वर के शरण में चले जाते हैं।  आज हम आपको कुछ ऐसे अचूक उपाय बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप खुद को कई सारी समस्याओं से बचा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में क्या खास है?

हिंदू धर्म में कई सारी मान्यताए प्रचलित हैं, जिसमें से एक यह भी कि भगवान की अराधना से व्यक्ति सबकुछ हासिल कर लेता है। ऐसे में आज हम शिवजी की उपासना करने से मनोकामना पूरे होने के तरीके बताने वाले हैं। हर घर में शिवजी की उपासना की जाती है, लेकिन सही ढंग से उपासना नहीं होने की वजह से उसका फल भी ठीक से नहीं मिल पाता है। तो ऐसे में हम आपको समस्या के अनुसार, शिवजी की कैसे पूजा करनी चाहिए, इसके बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आपकी सारी समस्याएं दूर हो सके।

वाहन सुख पाने के लिए

यदि आप वाहन सुख से वचिंत है और पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शिवजी की पूजा चमेली के फूल से करनी चाहिए। जी हां, वाहन सुख पाने के लिए हर सोमवार को आपको शिवजी की पूजा अर्चना करनी चाहिए और चमेली का फूल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से शिवजी प्रसन्न होते हैं और आपकी वाहन सुख की इच्छा को पूरी करते हैं।

संतान सुख पाने के लिए

यदि आप संतान सुख पाना चाहते हैं और लाख कोशिशों के बावजूद आपको यह सुख नहीं मिल पा रहा है तो आपको शिवजी को लाल धतूरा चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपको संतान सुख प्राप्त होगा। ध्यान दें कि इसके लिए आपको सोमवार और शनिवार को शिवजी के मंदिर में जाकर लाल धतूरा चढ़ाना है, ताकि आपको फल मिल सके।

विवाह सुख पाने के लिए

यदि आपकी शादी नहीं हो रही है तो आपको शिवजी की अर्चना करनी चाहिए। मान जाता है कि शिवजी बहुत दयालु होते हैं, ऐसे में आप सोमवार के दिन बेला का फूल शिवजी के मंदिर में चढ़ाए। ऐसा करने से आपकी शादी जल्दी ही हो जाएगी और आपका वैवाहिक जीवन कुशल मंगल रहेगा।

धनवान बनने के लिए

यदि आप धनवान बनना चाहते हैं तो शिवजी की अर्चना ज़रूर करें। इसके लिए सोमवार के दिन शिवजी को कमल का फूल चढ़ाए। यह उपाय करते ही आप बहुत ही जल्द अमीर बन जाएंगे और आपके सार कष्ट दूर हो जाएंगे।

सुख शांति के लिए

यदि आपके घर में सुख शांति नहीं है तो इसके लिए आप शिवजी की पूजा में तुलसी के पत्ते ज़रूर चढ़ाए। शिवजी की पूजा अर्चना करने से आपके घर में सुख शांति आ जाएगी। (और पढ़ें – तुलसी पूजा के नियम)

Back to top button