राशिफल

राशि अनुसार 2019 का कौन सा महीना होगा आपके लिए भाग्यशाली, जानिए कैसा होगा नया साल

नये साल का मौसम पूरी तरह से बन चुका है। हर कोई नये साल के रंग में डूबने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। नया साल हर किसी के लिए खास होता है। इसी कड़ी में हर कोई अपनी इच्छा पूरी करना चाहता है, लेकिन इसके लिए सही समय का आना भी बेहद जरूरी है। जी हां, नया साल यूं तो सभी के लिए शुभ होता है, लेकिन नये साल का कौन सा महीना आपके लिए शुभ होगा, यह जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको यह बताएंगे कि आपके लिए 2019 का कौन सा महीना बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। जी हां, राशि के अनुसार, आप ज़रूर जाने की आपके लिए कौन सा महीना बेहद शुभ रहने वाला है। दरअसल, शुभ महीने में आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। ऐसे में शास्त्रों के अनुसार, हर राशि के व्यक्ति का अपना एक शुभ महीना होता है, जिसमें उसे सफलता मिलती ही मिलती है। तो चलिए जानते हैं कि राशिनुसार किसके लिए कौन सा महीना बेहद शुभ है?

मेष राशि

मेष राशि के जातको के लिए नया साल पहले दिन से ही बेहद शुभ होने वाला है। जी हां, जनवरी के महीने में इस राशि में मंगल प्रवेश करेंगे, जिससे ये जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। मतलब साफ है कि इनके लिए 2019 में जनवरी बहुत ही शुभ रहने वाला है, ऐसे में आप किसी भी मौके को गवाएं नहीं।

यह भी पढ़े –कर्क राशिफल 2019: जानिए कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2019, यह नया साल क्या परिवर्तन लाएगा

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को अपनी खुशियों के लिए थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, इनके लिए शुभ महीना दिसंबर है। दिसंबर में इनकी आर्थिक स्थिति भी पहले के मुकाबले बहुत अच्छी हो जाएगी और इनकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाएंगी। ध्यान रहे कि दिसंबर में मिलने वाले तमाम अवसरो पर आपकी नजर होनी चाहिए।

मिथुन राशि

2019 में मिथुन राशि के जातको के लिए अगस्त का महीना बहुत ही खास रहने वाला है, ऐसे में इस महीने इन्हें अपने सारे मंगल कार्य कर लेने चाहिए। बता दें कि इस महीने इस राशि के जातको की आर्थिक स्थिति से लेकर प्रेम के रिश्तों में काफी ज्यादा सुधार आएगा और इस महीने आप बहुत शक्तिशाली महसूस करेंगे।

कर्क राशि

इस राशि के जातको के लिए  2019 में सिंतबर का महीना बहुत ही शुभ है। ऐसे में आप इस महीने अपने शुभ काम कर सकते हैं। इस महीने आपकी आमदनी के साधन बढ़ेंगे। और अगर आप विद्यार्थी हैं, तो आपके लिए इससे शुभ महीना कोई और हो ही नहीं सकता है। इस महीने आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातको के लिए 2019 का फरवरी महीना बहुत ही खास है। इस राशि के लोग फरवरी में काफी तरक्की करेंगे। आर्थिक संकट दूर होंगे। और प्यार में आपको सफलता मिलेगी। बच्चो का पढ़ाई में मन लगेगा, इसलिए आपको इस महीने कोई नया अवसर गंवाना नहीं है।

यह भी पढ़े –धनु राशि 2019: वैदिक ज्योतिष पर आधारित धनु राशि का राशिफल जानिए धनु राशि के लिए कैसा रहेगा 2019

कन्या राशि

इस राशि के जातको के लिए अगस्त का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है। अगस्त के महीने में ये खुद को बहुत ही ज्यादा शक्तिशाली समझेंगे। अगस्त में इन्हें कई नये अवसर मिलेंगे, लेकिन इन्हें हर अवसर पर गिद्ध की तरह नज़र बनाए रखना है, ताकि कोई भी मौका इनके हाथ से न जाने पाए।

तुला राशि

तुला राशि के जातको के लिए 2019 का अप्रैल महीना बहुत ही ज्यादा खास है। इस महीने इन्हें मनचाहा सफलता मिलेगा। इनका कामकाज में मन लगेगा। साथ ही इनकी पुरानी सारी समस्याओं का अंत भी होगा। इतना ही नहीं, इस महीने ये खुद को बहुत ही ज्यादा शक्तिशाली समझेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए अक्टूबर का महीना बहुत ही ज्यादा पावन रहने वाला है। इस महीने में इनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होने वाली है। आर्थिक और व्यापार जगत में इन्हें खूब फायदा मिलेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातको के लिए नया साल खुशियों का सौगात लेकर आ रहा है। इस साल जनवरी से ही इनकी झोली में खुशियां ही खुशियां आएंगी। जैसे जैसे जनवरी का महीना बितेगा, वैसे वैसे इनकी खुशियां बढ़ती जाएंगी। कुल मिलाकर इस राशि के जातक 2019 के हर महीने में खुश रहेंगे।

यह भी पढ़े –नये साल में इन राशियों पर होने वाली धन की वर्षा, जानिए आपके लिए कैसा रहेगा साल 2019?

मकर राशि

मकर राशि के लिए सितंबर का महीना बेहद खास रहेगा। इसलिए इन्हें इस महीने हर खास चीज़ पर नजर रखनी चाहिए। सफलता इस महीने इनके कदम चूमेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातको के लिए नवंबर का महीना खुशियों से भऱा होगा। नवंबर का हर दिन ये अच्छे से जीएंगे। नवंबर इनके लिए हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा, लेकिन ज़रूरी फैसले लेने में इन्हें सावधानी बरतनी चाहिए।

मीन राशि

मीन राशि के जातको के लिए दिसंबर का महीना शुभ होगा। इस महीने इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी। साथ ही इनका मनोबल खूब बढ़ेगा।

Back to top button