राशिफल

धनु राशि 2019: वैदिक ज्योतिष पर आधारित धनु राशि का राशिफल जानिए धनु राशि के लिए कैसा रहेगा 2019

‘धनु राशि 2019 राशिफल’ राशि चक्र में धनु राशि नौवें नंबर पर आती है और इस राशि का चिन्ह धनुषधारी हैं व स्वामी बृहस्पति हैं। इस राशि के लोग खुले विचारों के होते हैं और हर किसी की भावनाओं को अच्छी तरह समझते हैं। धनु राशि के जातक स्पष्टवादी होने के साथ-साथ काफी निडर व आत्मविश्वासी भी होते हैं। इस राशि की लड़कियां गृहणी बनने की बजाय सफल करियर बनाने की इच्छुक होती हैं। ये दूसरों के मामलों में दखल नहीं देते खुद के काम से काम रखते हैं। इनको ईमानदार लोग बहुत पसंद आते हैं। धनु राशि के अंतर्गत ‘ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम आते हैं। यदि आपकी राशि धनु हैं और आपके मन में ये सवाल घूम रहें हैं कि वर्ष 2019 में हमारा आर्थिक, पारिवारिक, स्वास्थ्य, करियर और प्रेम जीवन कैसा रहेगा? तो चिंता मत किजिए वैदिक ज्योतिष पर आधारित ‘धनु राशि 2019 राशिफल’

आपको आपके सभी सवालों का जवाब देगा। तो पढ़िए Dhanu Rashi 2019 Rashifal, Astrological prediction Sagittarius 2019

धनु राशि 2019 राशिफल (Dhanu Rashi 2019 Rashifal):

धनु राशि 2019 राशिफल (Dhanu Rashi 2019 Rashifal)

धनु राशि 2019 राशिफल आर्थिक स्थिति :

इस वर्ष व्यापार में साझेदारी से आपको मुनाफा होगा। मई और जून के महीने में व्यवसाय में कोई नया प्रयोग न करें वरना नुकसान हो सकता हैं। साल के आखिर तक आपको आमदनी के नए अवसर प्राप्त होंगे। शेयर ट्रेडिंग में लाभ होगा। इस साल परिस्थितियां ज़्यादा सकारात्मक रहेंगी। सितंबर में कोई अच्छी खबर आपको चित्त प्रसन्न कर देगी। किसी लाभकारी योजना से खूब सारा पैसा बनेगा। विरोधियों की जलन के कारण आपका कोई अनिवार्य कार्य अपूर्ण रह सकता है जिससे धन हानी संभव है।

धनु राशि 2019 स्वास्थ्य राशिफल :

इस साल आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। वैसे तो इस वर्ष कोई गंभीर बीमारी होने के योग नही हैं लेकिन फिर भी आपका स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना होगा। आपकी और आपके परिवार में सभी लोगों की सेहत अच्छी रहेगी। जुलाई से अगस्त के बीच मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आंखों में तकलीफ हो सकती है। ह्रदय की समस्या परेशान कर सकती है। मौसमी बीमारियों से कभी कभार स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। सूर्योदय से पहले उठने की आदत डालें।

धनु राशि 2019 पारिवारिक जीवन :

सही समय पर आपके द्वारा की गई सहायता किसी परिवार वाले को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। भवन निर्माण के लिए किये जा रहे प्रयास सफल होंगे। अपने परिवार के साथ समय बिताएं ताकि उनको यह महसूस हो कि आप उनका खयाल रखते हैं। दाम्पत्य जीवन में आपसी असहयोग का माहौल रहेगा। मार्च में आपको परिवार के साथ किसी धर्मिक यात्रा पर भी जाने का मौका मिल सकता है। अगर आप अपनी वाणी पर काबू नहीं रखेंगे तो आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती हैं। बच्चों के साथ बिताए गए लम्हे सुकून देंगे।

धनु राशि 2019 राशिफल (Dhanu Rashi 2019 Rashifal)

धनु राशि 2019 प्रेम जीवन :

प्रेम संबंधों के लिए यह साल ठीक है। आपके जीवन में सच्चे प्यार का आगमन होगा। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन कम होगी। लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और मधुर होंगे, लेकिन अपने पार्टनर को किसी प्रकार से नज़रअंदाज करने की गलती न करे। जनवरी फरवरी में प्रेम संबंधों में थोड़ी कडवाहट बनी रहेगी। जो नए प्रेमी जोड़े हैं वे अपने प्रिय से प्रेम का इजहार अवश्य करें।

धनु राशि 2019 करियर :

आपकी योग्यता, क्षमता, और मित्र आपको संपर्क क्षेत्र में आपको उन्नति दिलाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और लगन को सराहना मिलेगी और आपका प्रमोशन भी हो सकता है। सीनियर्स आपकी मदद को तैयार रहेंगे। जो लोग इंजीनियरिंग क्षेत्र से संबंध रखते हैं उनको अधिक सफलता मिलने के योग हैं। नौकरी करने वालों के लिए अप्रैल के महीने में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। यदि आप प्राइवेट सेक्टर में करियर बनाने की सोच रहे हैं तो इसमें आपको काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि के जातकों के लिए वैदिक उपाय :

प्रतिदिन मंदिर जाएं और कौए, गाय व कुत्ते को रोटी खिलाएं पुण्य मिलेगा। काले कुत्ते को शनिवार को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाएं तथा पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीया जलाएं, धन की प्राप्ति होगी। गरीब जरूरतमंद लोगों की मदद जरूर करें।

धनु राशि 2019 में शुभ महीना और शुभ रंग :

इस साल धनु राशि के जातकों के लिए अक्टूबर व नवंबर का महीना शुभ रहेगा। भवन संबंधी कार्यों की शुरुआत के लिए ये महीने काफी शुभ है। रंगो में गुलाबी रंग आपके लिए लकी साबित होगा। गुलाबी रंग के कपड़े पहने से आपका भाग्य मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें :

ऊंगली में तांबा पहनने से होते ये चमत्कारी लाभ, जानिए और पाइए कामयाबी के नये रास्ते

आप भी चाहते हैं की भरी रहे आपकी तिजोरी तो आज ही कर लें यह टोटका

Back to top button