अध्यात्म

आप भी चाहते हैं की भरी रहे आपकी तिजोरी तो आज ही कर लें यह टोटका

आज के इस पूरी तरह से आधुनिक हो चुके समय में हर इंसान यही प्रयत्न करता है की उसके पास इस संसार के हर तरह के सुख भोगने का साधन और संसाधन मौजूद रहे और निश्चित रूप से इसके लिए उसके पास धन का होना बहुत ही आवश्यक है। देखा जाए तो हर व्यक्ति धन अर्जित करने के लिए अपने अपने तरीके से प्रयत्न करता रहता है ताकि वो खुद को तथा अपने परिवार को हर तरह की सुविधाएं दे सके। कई बार ऐसा भी वक़्त आता है जब उसे कई तरह की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है और तो और उसकी मेझनत करने कर बाद भी उसे धन की प्राप्ति नही हो पाती है।

जीवन है यहाँ पर आपको दुख और सुख दोनों ही भोगने पड़ते हैं, ऐसे में बहुत से लोग ऐसे भी होते है जो जीवन में बार बार आ रही समस्याओं से परेशान हो जाते है और कुछ गलत कदम भी उठा लेते हैं मगर आज हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लेकर आए हैं जिसे जानकार आप खुद काफी हैरान रेह जाएंगे। असल में अक्सर ही देखा गया है की आमतौर पर लोग अपने कमाए हुए धन या रुपये-पैसों को अपने घर की तिजोरी में रखते जाते है या फिर बैंक आदि में रख आते हैं मगर ऐसा करने से उनका धन तो जितना था उतना ही रहेगा, बढ़ेगा तो नहीं। मगर आज हम आपको तंत्र शास्त्र द्वारा कुछ बेहद ही खास टोटके बताने जा रहे हैं, जिनको कर लेने ना सिर्फ धन की वृद्धि होगी बल्कि सफलता भी आपके कदम चूमेगी। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इन उपायों को करने से कार्य में आ रही तमाम तरह की बाधाएं भी दूर हो जाती हैं।

धन वृद्धि के टोटके

  • यदि आप भी चाहते हैं की आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहे तो इसके लिए कभी भी अपनि तिजोरी में मुकदमे, कोर्ट-कचहरी से संबंधित किसी भी तरह के कागज आदि ना रखें, ऐसा करने से धन की हानी होती है।
  • इस बात का विशेष ध्यान रखें की कभी भी मंदिर में धन रखने का स्थान नहीं बनाएं।
  • कभी ऐसा वक़्त आए जब आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हों तो स दौरान भी कभी भी अपनी तिजोरी को खाली न रखें, ऐसा करने से नकारात्मकता हावी होने लगती है और धन की भी हानी होती है।
  • घर में धन का आगमन बना रहे इसके लिए आप तिजोरी में रखे कुछ नोटों में चंदन का इत्र लगाकर बरकत के रूप में रखें। ऐसा करने से घर की दरिद्रता का नाश होता है।

  • बता दें की वास्तु के अनुसार, धन में वृद्धि के लिए आप हमेशा अपनी तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखें, यह दिशा धन लाभ की दृष्टि से सबसे अच्छा माना जाता है।
  • मोर पंख लेकर उसमें गुलाब का इत्र लगाएं, उसके बाद उसे सफेद रेशमी वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close