बॉलीवुड

कभी छोटे-मोटे शो करके काम चलाती थीं सपना चौधरी, आज कुल संपत्ति जानकर नहीं होगा यकीन

बिग बॉस सीजन 11 से ज्यादा सुर्खियों में आई हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की और ना जाने कई शोज किए. हरियाणा के एक छोटे से गांव में रहने वाली सपना का नाम आज इंटरनेशनल लेवल पर लिया जाता है, इसके अलावा सपना भारत की सबसे पॉपुलर आइटम नंबर करने वाली महिला बन गई हैं जिन्हें हर भाषा के लोग देखना पसंद करते हैं. अब सपना बॉलीवुड फिल्मों में नजर आने लगी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी छोटे-मोटे शो करके काम चलाती थीं सपना चौधरी, अब पूरे भारत में अपने ठुमके से लोगों को घायल करती हैं. सपना चौधरी ने 18 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी जबकि डांस वो कई साल पहले से करती थीं.

कभी छोटे-मोटे शो करके काम चलाती थीं सपना चौधरी

स्टारकिड के अलावा भी फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कलाकार जो अपनी मेहनत से खास जगह बनाते हैं. अब से 5 साल पहले शायद ही आपने सपना चौधरी का नाम सुना होगा लेकिन आज देश क्या विदेश में भी इन्हें लोग जानते हैं. 25 सितबंर, 1990 को हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना चौधरी का जन्म एक किसान के घर हुआ था. इनके पिता का निधन तब हुआ जब सपना 11 साल की थी. मां, छोटी बहन और भाई की जिम्मेदारी सपना पर आ गई और उन्होंने 12 साल की उम्र से ही अपने गांव के आस-पास के घरों में शादी या किसी फंक्शन के दौरान डांस करना शुरु कर दिया.

धीरे-धीरे सपना को लोग जानने लगे और 18 साल की उम्र में इन्होंने अपना प्रोफेशनल डांस शुरु किया जिसमें कुछ बाउंसर्स और कुछ गार्ड को भी शामिल किया गया. सपना कोई ऐसा-वैसा डांस नहीं करती वो पूरे प्रोटेक्शन के साथ डांस करती हैं और कोई भी उनके पास नहीं आ सकता. सपना ने कई एल्बम में भी काम किया जो काफी हिट रहे और लोगों ने इन्हें खूब पसंद किया.

सपना पहले सिर्फ हरियाणा में ही शोज करती थीं जिसमें शो करवाने वाले को सपना, उनके गार्ड्स और उनकी मां के ठहरने का इंतजाम किया जाता है और अब ये सिलसिला पूरे देश में हो गया, उन्हें कोई भी बुला सकता है शादी में डांस करवाने के लिए जिसके लिए सपना 10 से 20 लाख से ज्यादा की फीस चार्ज करती हैं. सपना ने करीब 20 गानों में अपनी आवाज देकर उसपर परफोर्मेंस दी है जिसके बाद वो पॉपुलर होती गईं और बिग बॉस-11 में उन्हें कंटेस्टेंट के रूप में शिरकत करने का मौका मिला. इस शो में सपना को एक हफ्ते के लगभग 2 लाख रुपये मिलते थे और इन्होंने टॉप-5 तक खेला था.

करोडों की संपत्ति है सपना के नाम

सपना चौधरी की कुल संपत्ति लगभग 30 करोड़ से ज्यादा की है. सपना के पास एक लग्जरी कार, एक करोड़ों का बंगला और कुछ प्रोपर्टीज हैं. सपना ने अपना घर अपनी मां के नाम किया है इस बात का जिक्र उन्होंने बिग बॉस के दौरान एक क्लोज फ्रेंड को बताया था. सपना चौधरी के गाने यूट्यूब पर खूब चलते हैं और सोशल मीडिया पर भी इनके लाखों फॉलोवर्स हैं. सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई करने वाली सपना चौधरी की मां उन्हें खूब पढ़ाना चाहती थीं लेकिन हालात ने उनका साथ नहीं दिया और आज सपना की सफलता से वो बहुत खुश हैं. सपना ने बॉलीवुड की फिल्मों में आइटम नंबर किया और अब उनके पास कई प्रोजेक्ट्स हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close