विशेष

पैसा देखकर इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने रचाई शादी, वर्ना इनके पतियों को कोई लड़की भाव भी नहीं देती

यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि ‘बाप बड़ा न भैय्या, सबसे बड़ा रुपैया’. यह बात कुछ लोगों पर बिल्कुल फिट बैठती है. कहते हैं न कि पैसा हो तो सब कुछ हासिल किया जा सकता है. पैसे से ही रोटी, कपड़ा और मकान खरीदा जा सकता है. यदि लेन-देन के लिए पैसे का इस्तेमाल बंद कर दिया जाए, तो एक महीने के अंदर इस दुनिया में हाहाकार मच जायेगा और युद्ध छिड़ जाएगा. लेकिन यह बात भी सच है कि पैसे से सब कुछ नहीं खरीदा जा सकता. पैसे से खाना तो खरीदा जा सकता है पर भूख नहीं, सोने के लिए अच्छा बिस्तर तो खरीदा जा सकता है पर नींद नहीं, किताबें तो खरीदी जा सकती हैं पर ज्ञान नहीं. पैसा कुछ भी करवा सकता है और इसका कुछ उदहारण बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी देखने को मिलता है. आज हम कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपनी खूबसूरती के बल पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों और अमीर लोगों से शादी रचाई है. इन अभिनेत्रियों को प्यार मिला या नहीं यह कह पाना तो मुश्किल है, पर पैसा ज़रूर आपार मिला.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं. अपने ठुमकों से यूपी बिहार लूटने वाली ये अभिनेत्री आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. लेकिन साल 2009 में उन्होंने साधारण से दिखने वाले बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचा ली. बहुत लोगों का ये कहना था कि राज बहुत अमीर थे इसलिए शिल्पा ने पैसों के लिए उनसे शादी की है. ब्रिटिश मैगज़ीन के अनुसार राज कुंद्रा अमीर आदमियों की लिस्ट में 198 स्थान पर आते हैं.

जूही चावला

जूही चावला 90’s की सबसे ज्यादा डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. उनकी चुलबुली अदा पर दुनिया मरती थी और हर निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था. अपनी खूबसूरती से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली जूही चावला ने 1995 में बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी करके सबको चौंका दिया. क्योंकि एक तरफ जूही जहां बेहद खूबसूरत और चार्मिंग थीं वहीं जय मेहता एक साधारण से दिखने वाले व्यक्ति थे. बता दें, जूही जय की दूसरी पत्नी थीं इसलिए शादी के समय काफी लोगों ने कहा कि जूही ने ये शादी केवल पैसों के लिए की है.

श्रीदेवी

श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है. उन्होंने खुद से 8 साल बड़े बोनी कपूर से साल 1996 में शादी की थी. दरअसल, बोनी कपूर को फिल्म ‘चांदनी’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी से प्यार हो गया था. इतना ही नहीं श्रीदेवी भी उनके प्यार में गिरफ्तार हो गयी थीं. लेकिन बहुत लोगों ने दोनों की इस शादी को हरी झंडी नहीं दी थी. दरअसल, बोनी कपूर पहले से शादीशुदा थे और लोगों का मानना था कि जाने-माने प्रोड्यूसर होने के कारण श्रीदेवी ने उनसे शादी की है.

विद्या बालन

फिल्म ‘परिणीता’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री विद्या बालन लोगों के दिलों पर राज करती हैं. विद्या को फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ के लिए नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस एक्ट्रेस ने पैसों के लिए सक्सेसफुल प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है. कुछ टाइम तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली. हम आपको बता दें कि इससे पहले सिद्धार्थ का दो बार तलाक हो चुका है और वह डिज़नी इंडिया के डायरेक्टर हैं.

टीना मुनीम

80 के दशक में बॉलीवुड अभिनेत्री टीना मुनीम ने सबको अपनी खूबसूरती का दीवाना बना रखा था. बॉलीवुड स्टार से लेकर आम लोग उनकी खूबसूरती पर फ़िदा थे. लेकिन साल 1991 में टीना ने साधारण से दिखने वाले कारोबारों अनिल अंबानी से शादी कर ली. अनिल अंबानी भारत के जाने-माने उद्योगपति हैं इसलिए कुछ लोगों का मानना है कि टीना मुनीम ने उनसे पैसों के लिए शादी की है.

पढ़ें अपने पति से पैसा गाड़ी नहीं यह सुनना चाहती हैं पत्नियां, रिश्ता होगा और भी मजबूत

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.  

Back to top button