इलायची के दानों में बंद है आपकी किस्मत, करें ये उपाय

अगर आपने हलवा या खीर पकाया है और उसमें बारीक कुटी इलायची नहीं पड़ी तो फिर खाने की महक बढ़ नहीं पाती। मसालों के विवधता वाले हमारे देश में छोटी सी इलायची भी खाने की शान बढ़ा देती है। जरा सी इलायची पड़ जाने से खाने की  महक दूर दूर तक फैल जाती है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह इलायची सिर्फ आपके खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाती बल्कि इसके उपाय से आप अपनी सोई हुई किस्मत भी चमका सकते हैं। जिस इलायची का इस्तेमाल आप चाय की सुगंध बढ़ाने के लिए करते हैं जब उसके कुछ उपाय करेंगे तो आपको इसका अच्छा खासा असर देखने को मिलेगा। आपको बताते हैं क्या है उपाय।

इलायची खाने का एक फायदा तो यह ही समझ लीजिए कि इसके सेवन से मुंह की दुर्गंध चली जाती है। अगर मुंह से बदबू आ रही हो तो इलायची का इस्तेमाल करना सही रहता है । कई बार पेट में समस्या होने की वजह से मुंह से बदबू आने लगती है। अगर हरी इलायची का सेवन करेंगे तो इसके एंटीबैक्टिरियल रसायन की वजह से मुंह की बदबू खत्म हो जाएगी। आपको बताते हैं कि इसके उपाय से आप और क्या क्या ठीक कर सकते हैं।

कुंडली में शुक्र करें मजबूत

कई बार कुंडली में शुक्र खराब होने की वजह से इंसान को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके जीवन में परेशानियां शुक्र की वजह से आ रही हैं तो आप इलायची का उपाय कर सकते हैं। सबसे पहले एक लोटा जल सें और उसमें बड़ी इलायची डालकर तब तक गर्म करें जब तक वह आधी ना हो जाए। इस पानी को नहाने वाले पानी में मिला लें। साथ ही नहाते समय एक श्लक का ध्यान करें।

ऊं जयंती मंगला काली भ्द्रकाली

दुर्गा जयंती मंगली काली भद्रकाली

दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

इस मंत्र का जाप नहाते नहाते करें, जल्द परिणाम देखने को मिलेगा।

जल्दी विवाह के लिए

कई बारय योग्य़ता य़ा सारे गुण होते हुए भी जल्दी विवाह तय नहीं हो पाता है। इसके लिए भी उपाय करना जरुरी है। अगर आपका विवाह जल्दी ना हो पा रहा हो या जैसा चाह रहे हैं वैसी शादी ना हो पा रही हो तो इलायची का यह उपाय आपके लिए बहुत असरदार रहेगा। हर रोज मंदिर जाएं और गुरुवार की शाम को दो हरी इलायची औऱ पांच तरह की मिठाई को शुद्ध घई के दीपक के साथ किसी भी भगवान  को चढ़ाए और अपने मनपसंद विवाह की बात रखें।

धन पाने के लिए

हर कोई कड़ी मेहनत इसलिए ही करता है ताकी उसे धन लाभ हो सके। हालांकि कभी भी गलत तरीके से धन कमारे के बारे में नहीं सोचना चाहिए। हमेशा सही तरीके से धन कमाएं। अगर इस में आ तरक्की चाहते हैं तो किसी भी गरीब, किन्नर या मजबूर व्यक्ति को एक सिक्का साथ ही हरी इलायची दान करें। ऐसा करते रहने से आपको उनका आशीर्वाद मिलेगा। आप चाहें तो अपने पर्स में 5 इलाय़ची रख सकते हैं।

पढ़ाई में सफलता के लिए

अगर पढ़ाई कर रहे हैं औऱ फिर भी सफल नहीं हो पा रहे हैं तो कुछ उपाय करना जरुरी है। ऐसे में शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले बड़ का पत्ता लें और पांच अलग तरह की मिठाइयां उसमें रख लें। इसके बाद उसमें दो छोटी इलायची पेड़ के नीचे रखकर अपनी शिक्षा और सफलता के लिए कामना करें। ऐसा तीन गुरुवार तक लगातार करें। यह क्रिया करने के बाद पेड़ को मुड़कर ना देखें। साथ ही पढ़ाई लगन के साथ करें वरना कितनी भी उपाय करने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा जब तक आप खुद मेहनत नहीं करते।

यह भी पढ़ें :