राशिफल 25 अक्टूबर 2018 : जानिए आपके लिए कैसा रहेगा गुरुवार का दिन!

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज गुरुवार 25 अक्टूबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 25 October 2018

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको सभी प्रयासों में भाग्य आपके साथ रहेगा। परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं स्नेह आपको मिलेगा। आप अपने किसी दोस्त से मिल सकते हैं। यह दोस्त आज आपकी काफी मदद भी करेगा। निकटस्थ सम्बन्धों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है। अपना प्लान किसी भी अजनबी व्यक्ति को न बताएं। लोगों से मुलाकात होगी जिसके बाद आपके जीवन में परिवर्तन आएगा। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। जीवन साथी के प्रति लगाव बढेगा। अपने प्रियजनों से कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे राहत मिलेगी। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकती है। कुछ भौतिक आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु मन को उद्वेलित करेंगी। नए व्यापार करने की सोच रहें है तो आपके लिए यह समय अच्छा है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार में नई योजनाओं पर अमल करें। अपने साथी से सावधान रहें, आलस्य को आप पर हावी न होने दें। परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनके व्यापार में अधिक मुनाफा होगा। अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मेलजोल बढ़ाने की कोशिश करें जो किसी ऊंचे पद पर कार्यरत हों।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज यदि आप वाहन खरीदने की यदि सोच रहे हैं तो यह मनोकामना पूर्ण हो सकती है। उत्साह में वृद्धि होगी, आप अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छी तरह पूरे करेंगे, धन से संबंधित मामलों में आपको फायदा मिलेगा। जीवन साथी के साथ प्यार संबंध मजबूत होंगे। कठिन परिश्रम से उपलब्धियां मिलेंगी। आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा। कारोबार के कुछ कार्य और जिम्मेदारियों को लेकर खुल के बात करना काफी आसान होगा। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी राजकीय नेता या सामाजिक प्रख्यात या प्रसिद्ध व्यक्ति से सफलता पूर्ण मुलाकात हो सकती है। आप अपने कार्यक्षेत्र में दिन दोगुनी और रात चौगुनी तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपके जीवन की तमाम प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। सरकारी कार्यों में सहूलियत मिलेगी। समय अच्छा है स्वयं को सिद्ध करने के मौके मिलेंगे। प्रगति के रास्ते में बाधाओं का सामना करेंगे। आपको दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा। आज पहचानिए। कोई भी ऐसा काम मत कीजिए, जो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

गणेश जी कहते हैं आज आप व्यापार में आय-व्यय का संतुलन बना कर चलें। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आपकी मुलाकात बड़े अधिकारीयों से होगी। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। बेरोजगारियों को रोजगार मिल सकता है। आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा होने के योग हैं। उच्चाधिकारियों से कार्य को लेकर सराहना मिलेगी। बेवजह के होने वाले खर्चों पर रोक लगेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन करने के संकेत हैं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

उत्साह से कार्य करने से लाभ होगा। दूसरों से बुरा व्यवहार न करें। यदि आप संगीत व कला के साथ जुड़े हैं तो आत्मविश्वास के साथ सफलता प्राप्त होगी। परिवार व करियर की तरफ से खुशी भरी खबर मिलेगी। नई नौकरी मिल सकती है या वेतनवृद्धि के साथ तरक्की संभव है।किस्मत बहुत ही तेजी के साथ बदलेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों की आय में वृद्धि और पदोन्नति के योग बन रहे हैं। सरकारी कार्यों में आर्थिक सफलता मिलेगी। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका खर्च बढ़ा हुआ रह सकता है। कुछ परिवारिक कलह हो सकती है जिसे आसानी से निपटा आएंगे विवाद और विरोध से बचें। महालक्ष्मी की आप पर विशेष कृपा होगी रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे आपको पिता का साथ मिलेगा। न्यायालयीन मामलों में व्यस्तता बनी रह सकती है। जरूरी ना हो तो निवेश ना करें। मित्रों पर ज्यादा भरोसा ना करें। परिवार में तनाव हो सकता है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ भेंट हो सकती है, जिसमें गणेशजी सावधानी बरतने को कहते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज बीमारी से पीड़ितों की परिस्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक रूप से लाभ होगा एवं यश भी मिलेगा। आप अपना काम अच्छा बोल कर करवा सकते हैं। किसी बात को लेकर मन में उत्सुकता भी रहेगी। आज आपका जीवन आनंदित बना रहने वाला है। आपका भाग्य पुष्प की तरह खिल उठने वाला है। विवाहित जीवन में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार करना आपके लिए बेहद ही अच्छा साबित हो सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धन के मामले में आज उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। व्यापार और नौकरी के अंदर विशेष अवसर प्राप्त होंगे। जीवन साथी की तलाश कर रहे लोगों की तलाश खत्म होगी। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। किसी भी व्यक्ति से बहस न करें, आपको वो नुकसान दें सकता है। आपका प्यार आपसे नाराज रह सकता है। मित्रों एवं सगे-संबंधियों से सहयोग मिलेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अनावश्यक वाद-विवाद व झगड़े ना करें। छोटी-मोटी यात्रा जरूरी ना हो तो रोक दें। दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलेगी। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। माता-पिता का ख्याल रखना होगा। आर्थिक आदान-प्रदान में सचेत रहें। पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा आपको मिलेगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको वरिष्ठ व्यक्तियों एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। आज आपको कोई ऊंचा पद मिलने की पूरी संभावना है। अपने ही क्षेत्र में उन्नति होगी प्रोफैशन में प्रगति होगी। रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी में न्याय आपके पक्ष में आएगा। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी, कोई खास व्यक्ति करीब आने की कोशिश करेगा। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।