गुलाब का फूल है बहुत चमत्कारी, दूर हो जाएगी सारी समस्या

 न्यूजट्रैंड वेबडेस्कः   एक गुलाब का फूल आपके जीवन में कितने चमत्कारी फायदे ला सकता है यह शायद आपको नहीं पता होगा। प्रेम का प्रतीक लाल गुलाब भगवान को प्रसन्न के लिए भी काम आता है। गुलाब की पत्तियों में ऐसे गुण होते हैं जिनसे आंखों की जलन और खुजली तक दूर हो जाती है। महकता हुआ गुलाब आपके घर को भी महकाता है। गुलाब सिर्फ प्रेमी प्रेमिकाओं तक सीमित नहीं है। इस एक गुलाब से आपके कई बिगड़े काम बन सकते हैं।हम आपको गुलाब के उन उपायों के बारे में बताएंगे जिससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएंगी।

मनोकामना करे पूरी

अगर आपकी कोई मनोकामना है जिसे आप चाहते हैं कि वो जल्द से जल्द पूरी हो जाए तो किसी भी शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को ताजे गुलाब के फूल बजरंगबली को चढ़ाएं। ध्यान रहें की आप 11 गुलाब बजरंगबली को चढ़ाएं। इसके साथ ही श्रद्धा भाव से हनुमान जी की पूजा करते हुए उनसे अपनी मन की बात कहें। मन में श्रद्धा और विश्वास का होना जरुरी है।

 धन लाभ के लिए

हर कोई धन के पीछे ही पागल है। किसी को धन में सुख दिखता है औऱ कोई धन से ही सुख पाना चाहता है। अगर आपको भी धन की लालसा हो तो कोई गलत तरीके से धन ना कमाएं।  अचानक धन प्राप्ती के लिए शाम को गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर उसे जला दें। जब कपूर जल जाए तो फूल को देवी मां को अर्पित कर दें। मेहनत और लगन से किए काम से आपको धन प्राप्ती हो जाएगी, लेकिन गलत तरीकों से कमाया धन कभी नहीं फलता।

तिजोरी में बरकत के लिए

कई बार ऐसा होता है कि आप मेहनत से धन कमाते तो हैं, लेकिन  टिकता ही नही। इसका मतलब यह है कि आपके घर में बरकत नहीं है। अपने घर में या तिजोरी में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध कर एक हफ्ते के       लिए मंदिर में रख दें। उसके बाद उसे घर या तिजोरी में रख देंगे तो पैसे में बरकत मिलेगी और फालतू खर्च बंद हो जाएगा।

कर्ज से छुटकारे के लिए

पैसा चाहे कम हो या ज्यादा , लेकिन कर्ज लेकर जीवन व्यतीत करना बहुत ही खराब लगता है। अगर आप कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो सबसे पहले अंखडिट पंखुड़ी वाले पांच गुलाब के फूल लाएं। एक सवा मीटर सफेद कपड़ा लाएं। सफेद कपड़े के चारों किनारें पर चार फूल बांध दें। पांचवा गुलाब बीच में डालकर गांठ लगा लें।  इसे किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित करने से कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

इतना ही नहीं पांच गुलाब के फूल, चांदी का पत्ता, थोड़ा सा चावल, एक सफेद रुमाल में रख लें। किसी भी सोमवार को विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर में जाकर रुमाल को रख कर न चीजों को हांथों में ले और 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। साथ ही ईंश्वर से प्रार्थना करें कि आप कर्ज से मुक्त हो जाएं। इसे लेकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा आपको 7 सोमवार तक करना होगा।

रुके काम के लिए

अगर आपके कार्य में बार बार रुकावट पैदा हो रही हो तो पूर्णिमा के दिन 3 गुलाब और 33 बेला के फुल से सुबह किसी नदी में प्रवाहित कर दें। लगातार 5 पूर्णिमां तक ऐसा करने से आपके रुके हुए काम पूरे होने लगेंगे।

यह भी पढ़ें 

करवाचौथ पर पत्नी को करना है खुश तो इन बातों का रखें ध्यान

सबरीमाला के अलावा इन धार्मिक स्थलों पर भी है महिलाओं का प्रवेश वर्जित

 

http://hindi.webdunia.com/astrology-tantra-mantra-yantra/gulab-ke-totke-118061800040_1.html