करवाचौथ पर पत्नी को करना है खुश तो इन बातों का रखें ध्यान

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क:  करवाचौथ का व्रत महिलाओं और पुरूषों के लिए बहुत ही खास होता है। इस दिन पत्नी पूरे दिन बिना खाए पिए पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। शादीशुदा महिलाओं के लिए ये काफी अहम त्यौहार होता है। करवा चौथ का व्रत कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है, इस बार यह त्यौहार 27 अक्टूबर के दिन मनाया जा रहा है। अब जब पत्नी अपने पति और घर परिवार के कल्याण के लिए इस व्रत को रखती है तो ऐसे में पति का भी फर्ज बनता है कि वो अपनी पत्नी के लिए ऐसा क्या करें जिससे वो स्पेशल फील करें और यद दिन उनके लिए खास और स्पेशल बन जाए।

फिल्म बागबान में अमिताभ ने हेमा मालिनी के लिए भी करवाचौथ का व्रत रखा था, और फिल्म के बाद से ही कुछ पुरूषों ने अपनी पत्नियों के लिए भी इस व्रत को रखना शुरू कर दिया। ये तो एक तरीका हुआ जब आप अपनी पत्नी को स्पेशल फील करवा सकते हैं लेकिन इसके अलावा कई और भी ऐसी बातें हैं जिनपर आप ध्यान देकर अपनी पत्नी को खुश कर सकते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको वो तरीके।

घर के काम में मदद करने का वादा

घर में दिनभर रहकर काम ही क्या होता है, ये बातें सिर्फ वहीं बोलते हैं जो घर के काम नहीं करते हैं, अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं क्योंकि घर में रहकर भी बहुत काम होते हैं, यदि आप से ये गलती हुई है तो अब सही मौका है। इस दिन आप अपनी पत्नी से यह वादा कर सकते हैं कि अब से आप उनका घर के कामों में हाथ बटवाएंगे। ऐसा करने से उन्हें घर के कामों से थोड़ी सी फुरसत मिलेगी और वह यह समय आपके साथ बिता पाएंगी साथ ही उन्हें स्पेशल भी फील होगा।

टीवी और मोबाइल से ज्यादा इम्पोर्टेंस

घर में एक और बात होती है जिससे कपल्स की लड़ाईयां होती है। ऑफिस से आने के बाद पुरूष अपना ज्यादा वक्त टीवी और मोबाइल पर देते हैं, जो अक्सर ही लड़ाई की वजह बन जाता है। तो इस खास मौके पर आप उनसे वादा कर सकते हैं कि अब से आप टीवी और फोन से हटकर आप हमेशा पहले उनकी बात सुनेंगे।

करवाचौथ पर बचत का वादा

घर की महिलाएं हमेशा ही घर को अच्छे से मैनेज करती हैं, घर की बचत से लेकर के सेंविंग्स सबका ध्यान रखती हैं। लेकिन अगर आप खर्चीले स्वभाव के हैं तो आप बचत में उनका साथ नहीं देते तो इस खास दिन पर आप उनसे सेविंग्स करने का बादा कर सकते हैं।

करवाचौथ पर स्पेशल गिफ्ट

हर महिला को सजने-संवरने का शौक होता है तो ऐसे में आप उनकी पसंद की मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा भी कोई ऐसी चीज जो उन्हें काफी पसंद हो जैसे मोबाइल, साड़ी, ज्वैलरी या आप उनको शापिंग पर लेकर जा सकते हैं क्योंकि महिलाओं को शापिंग करना काफी पसंद होता है।

बुरी आदत छोड़ने का वादा

हर पत्नी चाहती हैं कि कि जिनकी लंबी उम्र के लिए वो व्रत रख रही हैं वो हमेशा स्वस्थ रहे, ऐसे में अगर आपको कोई ऐसी बुरी आदत या सिगरेट पीने की लत है जो आपकी हेल्थ के लिए अच्छी नही हैं उसको हमेशा के लिए छोड़ने का वादा कर सकती हैं।