राशिफल

6 दिनों तक लौंग से करके देखिए ये 4 टोटके, मिलेंगे ऐसे लाभ की हो जाएंगे हैरान – देखिए

आज हम आपको लौंग के कुछ ऐसे लाभ बतायेंगे की आप दंग रह जाएंगे। वैसे तो लौंग हर किसी के घर में उपलब्ध रहती है और हम सभी अपने खाने में प्रतिदिन लौंग का सेवन करते हैं। लेकिन हम आपको लौंग से कुछ विशेष टोटके करने के तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आपको ऐसे लाभ मिलेंगे की आप भी हैरान हो जायेंगे। आपको बता दें कि लौंग का इस्तेमाल मसालेदार व्यजंनों में स्वाद और सुगंध बढ़ाने के लिए होता है। तो आइये हम आपको बताते हैं लौंग के ये 4 टोटके कौन कौन से हैं।

ज्योतिष विद्या में इस बात का जिक्र किया गया है कि लौंग का इस्तेमाल सदियों से कई प्रकार के टोटके करने के लिए किया जाता रहा है। वैसे तो लौंग देखने में बेहद छोटी होती है, लेकिन इसका इस्तेमाल भोजन से लेकर टेटके करने तक में किया जाता है। लेकिन आज हम आपको अपके घर में हमेशा रहने वाली लौंग के कुछ फायदे भी बताने जा रहे हैं जो किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियां दूर करने में भी कारगर है। ज्योतिष विधा में बताया गया है कि किस तरह लौंग के ये उपाय आपके जीवन और भाग्य को बदल सकते हैं। तो आइये आपको बताते हैं कि लौंग किस तरह से आपके खाने का स्वाद बढ़ाने के अलावा आपके घर को नाकारात्मक शक्तियों से भी दूर रखने में कारगर है।

 

अगर आपको ऐसा लगता है कि आप बहुत अधिक मेहनत कर रहे हैं और इसके बावजूद भी आपके पास धन की कमी है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगाये और ऊं श्री हनुमते नमः मंत्र का 21 बार जाप करते हुए नींबू को अपने पास रख लें।

अगर आप ये महसूस कर रहे हैं कि आप किसी भी काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं तो एक कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दिन में दो से तीन बार खाये, इससे मन शांत रहेगा और आप अपने काम में ध्यान लगा पायेंगे।

अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले अपने घर के मुख्य द्वार पर लौंग रखें और घर से निकलते समय उस लौंग पर पैर रखकर घर से निकले। लेकिन, यहां एक बात का ध्यान रखे कि एक बार ऐसा करने के बाद दोबार वापस न आये वर्ना लौंग का प्रभाव खत्म हो जायेगा।

7-8 लौंग को घर के किसी कोने में रखकर जलाये तथा हींग, कपूर और काली मिर्च का मिश्रण बनाकर इसे सुबह और शाम घर के अंदर जलाये। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्म उर्जा का वाश होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close