रिलेशनशिप्स

रोमांटिक लाइफ में रंगभरने वाली ये 5 बातें जरूर अपनाइए, कभी नहीं छूटेगा पार्टनर का साथ

आपने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की डेब्यु फिल्म दीवाना का गाना ‘कोई ना कोई चाहिए, प्यार करने वाला’ तो सुना ही होगा. इस गाने की हर लाइन पूरी तरह से सही है और यही जीवन का सत्य है कि किसी भी इंसान के लिए अकेले जीवन काटना बहुत मुश्किल हो जाता है. हर किसी की जिंदगी में कोई ना कोई ऐसा जरूर होना चाहिए जिससे उसे कोई राज नहीं रखना हो और वो दोनों एक दूसरे के सामने खुली हुी किताब हों. प्यार में पड़े लोग अक्सर अपने लवर्स को खुश करने के लिए नये-नये आइडियाज और तरीके ढूंढते हैं कि वो अपनी लव लाइफ को कैसे बेहतर बनाएं. इसमें कुछ लोग सफल होते हैं तो कुछ लोग असफल हो जाते हैं. रोमांटिक लाइफ में रंगभरने वाली ये 5 बातें जरूर अपनाइए, इन तरीकों को अपना कर आपको अपने पार्टनर का साथ हमेशा के लिए मिल सकता है.

रोमांटिक लाइफ में रंगभरने वाली ये 5 बातें जरूर अपनाइए

लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद भी अगर रिश्ते में मायूसी आने लगे तो समझ जाइए कि आपका रिश्ता बोरिंग होता जा रहा है. अगर आप जल्दी ही इनमें रंग नहीं भरते हैं तो आप दोनों का साथ ज्यादा समय का नहीं रह जाता है और नतीजा ये ब्रेकअप तक आ जाता है. अगर आप सच में अपने पार्टनर को कभी नहीं जाने देना चाहते हैं तो आपको अपनी लव लाइफ में कुछ रंग भरने की जररूत है जानिए कैसे भर सकते हैं आप वो रंग.

विश्वास

प्यार में विश्वास बहुत जरूरी होता है और अगर आपके बीच ये है तो कोई भी आपके रिश्ते को हिला नहीं सकता. अगर आप चाहते हैं कि आपकी पार्टन हर समय आपसे खुलकर बात करे तो सबसे आपको उसका विश्वास जीतना होगा. अगर आपका पार्टन आपको अच्छे से समझता है तो भविष्य में आप दोनों के बीच गलतफहमी कभी नहीं आ सकती है.

इशारों को समझना

प्यार में जुबान से ज्यादा आंखें और आपकी बॉडी लेंग्वेज बोलती हैं ये बात तो आप जानते ही होंगे. आपको अपने साथी के साथ कुछ ऐसी समझ बनानी चाहिए जिससे आपको उन्हें बात बतानी भी नहीं पडे़ और वो समझ भी जाएं. अगर आपके बीच ऐसा रिश्ता है तो बस आपका साथ हमेशा बना रहेगा और आपका प्यार शायद ही कभी फीका पड़े.

फोन से बनाएं दूरी

अगर आप अपने पार्टनर के साथ लिव इन में या शादी करने के बाद साथ ही रहते हैं तो उस समय अपने फोन को खुद से दूर रखें जब वो साथ में होते हैं. रात में सोते समय अगर पॉसिबल हो तो इंटरनेट या फोन कभी चेक नहीं करे अगर बहुत जरूरी है तो पहले ही इस काम को पूरा कर लें. इसके बाद जब पार्टनर आपके पास आए तो आपका ध्यान सिर्फ अपने पार्टनर पर हो तो ज्यादा अच्छा रहता है.

पसंद-नापसंद एक-दूसरे को बताएं

प्यार के रिश्ते में कुछ भी राज नहीं होता फिर वो किसी भी टॉपिक पर हो. अपने राज, पसंज-नापसंद, वो सारी बातें आप अपने पति या पत्नी को सोते समय बता दें. इस बात को कुछ एक्सपर्स्ट के द्वारा हुए रिसर्च में पता चला है कि जो लोग सोने से पहले अपने पार्टनर से सारी बातें शेयर करते हैं वो औरों के मुकाबले ज्यादा सुखी और संतुष्ट रहते हैं.

एक-दूसरे की करें मदद

अगर आप साथ में रहते हैं तो आप दोनों को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. फिर वो किचन का काम हो, कमरे की सफाई हो या फिर खरीदारी करनी हो. अगर आप हर काम साथ-साथ मिलकर करते हैं तो आपको एक-दूसरे का महत्व भी समझ आएगा.

Back to top button