रोज़गार

दसवीं पास युवाओं के लिए हाईकोर्ट में निकली भर्ती, यहाँ जाने आवेदन की प्रक्रिया

अगर आप भी दसवीं उत्तीर्ण हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो आपको बता दें की यह आपके लिए एक बहुत ही बेहतर अवसर हैं। असल में जानकारी के अनुसार बताते चलें की गुजरात हाईकोर्ट ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है और यह उन बेरोजगार युवाओं के लिए एक बेहतर अवसर हो सकता है जिनके पास बहुत उच्च शिक्षा नहीं है और उनके पास कोई खास अनुभव भी नहीं है। ऐसे में यह भर्ती उनके भविष्य को संवार सकती है। बताते चलें की इस भर्ती के माध्यम से सरकार हाईकोर्ट में चपरासी पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। यदि आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यहाँ पर इस पद से जुड़ी तमाम जानकारी को ध्यानपूर्वक देख लें और जान लें की क्या वो इसके लिए मान्य हैं या नहीं।

भर्ती से जुड़ी जानकारी

पदों का विवरण

बता दें की सरकार द्वारा इन पदों पर कुल 1149 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी, जिसमें सामान्य वर्ग के ऊमीद्वारों के लिए 653 पद, एससी वर्ग के ऊमीद्वारों के लिए 73, एसटी वर्ग के ऊमीद्वारों के लिए 157 और एसएसपी के ऊमीद्वारों वर्ग के लिए 266 पद आरक्षित है।

योग्यता

जानकारी के अनुसार बताते चलें की इन पदों पर भर्ती के लिए हयार्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना अनिवार्य है और तभी वो इस पद के लिए आवेदन कर सकता है।

आयु सीमा

इन पदों के लिए 18 साल से 33 साल तक के सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग अलग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अलग फीस निर्धारित की गयी है। बता दें की एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये तथा अन्य उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये फीस का भुगतान करना होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि

30 नवंबर 2018

कैसे होगा चयन

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन उनके लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर होगा, और लिखित परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2019 को होना है। हालांकि यह तारीख किसी कारणवश बदली भी जा सकती है जिसकी सूचना बदले जाने की स्थिति में दे दी जाएगी।

वेतन

इस पद के लिए जिन भी ऊमीद्वारों का चयन हो जाता है उन्हे 14800 रुपये से 47100 रुपये पे-स्केल पर सैलरी दी जाएगी।

यहाँ पर ध्यान देने वाली बता ये हैं की इस पद के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा और अन्य किसी भी तरह से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस बात का अभी ध्यान रखें की आखरी तिथि से पहले ही आवेदन कर लें और आवेदन की एक प्रति अपने पास सुरीक्षित रख लें ताकि भविष्य में काम आ सके।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close