राशिफल

बेरोज़गारी से हैं परेशान या नहीं मिल रही सफलता? अपनाएं इन वास्तु टिप्स को, बदल जायेगी किस्मत

किसी भी कार्य को करने के लिए एक उचित समय होता है. समय के साथ अवसर को होना भी ज़रूरी होता है. दुनिया में गुणवान लोगों की कमी नहीं है. काबिल होने के बावजूद कुछ लोग ऐसे होते हैं जो लंबे समय तक बेरोजगार ही रह जाते हैं. लाख कोशिश करने के बाद भी किस्मत उनका साथ नहीं देती. आखिरकार निराश होकर वे अपने भाग्य को ही कोसने लगते हैं. पर अब आपको अपने भाग्य को दोष देने की ज़रुरत नहीं है. आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने पर बेरोज़गारी आपसे जल्द ही दूर भाग जायेगी.

जेब में लाल वस्त्र

अगली बार आप जब भी किसी इंटरव्यू के लिए जाएं तो अपनी जेब में कोई भी लाल रंग का वस्त्र अवश्य रख लें. हो सकते तो लाल रंग के कपड़े पहनें. जितना लाल रंग का प्रयोग होगा, उतना ही शुभ होगा. पर ध्यान रखें लाल रंग ज़्यादा भड़कीला ना हो.

पीले रंग का उपयोग

पीला रंग हर कार्य में शुभ माना जाता है. रात को सोते टाइम बेडरूम में पीले रंग का उपयोग ज़रूर करें. लाल, पीला और सुनहरा रंग भाग्य में वृद्धि लाता है. जितना ज़्यादा हो सकें इन रंगों का इस्तेमाल करें, सफलता मिलेगी.

दीवार व्यवस्थित

घर और कमरे की वह दीवार जो उत्तर दिशा की तरफ हो, उसे व्यवस्थित रखें. कोई भी फालतू सामान वहां से हटा दें. ऑफिस की पुरानी फाइलें, पुरानी स्टेशनरी सब उठाकर बाहर रख दें. उत्तर दिशा की दीवार को हमेशा खाली रखना चाहिए.. इसके अलावा, अगर आपके घर में स्टील की आलमारी है तो उसे उत्तर दिशा में ना रखें.

फुल लेंथ मिरर

किसी भी फुल लेंथ आईने को उत्तर दिशा की तरफ कर के रखें. ऐसा करने पर इंटरव्यू अच्छा जाएगा और बेहतर नौकरी मिलने के चांस बढ़ जायेंगे.

दायां पैर बाहर

कभी भी इंटरव्यू के लिए जाएं तो सबसे पहले अपने दायें पैर को घर से बाहर रखें. किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले गणेश जी की पूजा करना शुभ माना जाता है. इसलिए निकलने से पहले गणेश भगवान की पूजा करें और प्रसाद के रूप में सुपारी चढ़ा कर ग्रहण करें.

हाथ मोड़कर बैठना

कभी भी हाथ या पैर मोड़कर इंटरव्यू लेने वाले के सामने ना बैठें. हमेशा हाथ और पैर को खुला रखें. ऐसा करने पर आत्मविश्वास बढ़ता है और नौकरी हासिल करने में जल्द ही सफलता मिलती है.

Back to top button