हथेली में हैं ये रेखाएँ तो समझिए सरकारी नौकरी का आपका सपना जल्दी होगा पूरा, मिलेगा उच्च पद

आज के समय में हर किसी की चाहत यही होती है कि अच्छी पढ़ाई करने के बाद उसे एक ढंग की अच्छी नौकरी मिल जाए। पढ़ाई आज के समय में इसीलिए की जाती है कि एक बेहतर नौकरी मिल सके। जिससे परिवार का ख़र्च चल सके। कई लोगों को नौकरी पाने में दिक़्क़त नहीं होती है, जबकि वहीं कई लोगों को एक नौकरी पानें के लिए नाकों चने चबाना पड़ता है। आज के समय में हर किसी का यही सपना होता है कि नौकरी तो मिले ही लेकिन वह सरकारी हो तो और भी बेहतर हो।

सरकारी नौकरी की बात ही कुछ और होती है। सरकारी नौकरी में पैसे तो अच्छे होते ही हैं, साथ ही नौकरी जानें के ख़तरा भी बहुत कम होता है। लेकिन आज के समय में लाखों युवाओं को पढ़ाई करने के बाद भी दर-दर भटकना पड़ रहा है। एक अच्छी नौकरी पानें के लिए युवा दिन-रात एक कर देते हैं, लेकिन कोई फ़ायदा नहीं होता है। मेहनत ख़ूब करते हैं, लेकिन कोई फ़ायदा नहीं होता है। कहा जाता है कि मेहनत के साथ-साथ भाग्य का साथ होना भी बहुत ज़रूरी होता है।

अगर भाग्य आपके साथ है तो आपको कोई भी नौकरी बड़ी आसानी से मिल जाती है। मेहनत और क़िस्मत जिसके साथ होती है, उसे सफलता पानें से कोई नहीं रोक पाता है। आज के समय में भले ही लोगों की सोच बदल गयी है, लेकिन सरकारी नौकरी तो सरकारी नौकरी ही होती है। आज के समय में सरकारी नौकरी के लिए काफ़ी संघर्ष करना पड़ता है। वजह यह है कि आज सभी को सरकारी नौकरी की तलाश है, जिससे लोगों की संख्या ज़्यादा हो जाती है, जबकि सरकारी नौकरी तो सीमित ही हैं। मेहनत करने के बाद भी सरकारी नौकरी नहीं मिलती है।

लेकिन कहते हैं कि अगर आपकी क़िस्मत में सरकारी नौकरी का योग है तो देर-सबेर सरकारी नौकरी आपको मिल ही जाती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे योग हैं, जिनसे आप आसानी से जान सकते हैं कि आपकी क़िस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं। अगर सरकारी नौकरी मिलेगी तो कब मिलेगी। आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर आप आसानी से जान सकते हैं कि आपकी क़िस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं?

इन संकेतों से आसानी से जान सकते हैं सरकारी नौकरी के योग:

*- पहले संकेत के अनुसार जिन लोगों इ हथेली में गुरु यानी वृहस्पति पर्वत उठा हुआ होता है अर उसपर कई सीधी रेखाएँ होती हैं, उन लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की सम्भावनाएँ ज़्यादा होती हैं।

*- अगर आपकी हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर कोई शाखा सूर्य पर्वत की तरफ़ जाती है तो उन लोगों को भी सरकारी नौकरी मिलती है।

*- जिन लोगों की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और उसपर केवल एक सीधी रेखा बिना किसी रुकावट के होती है तो उन लोगों की क़िस्मत में सरकारी नौकरी का योग होता है।

*- जिन लोगों की हथेली में गुरु पर्वत पर सूर्य पर्वत से चलकर कोई रेखा आती है तो भी सरकारी नौकरी के योग बनते हैं।