रोज़गार

SBI दे रहा इन पदों पर नौकरी, मिलेगी 50 हजार से भी अधिक सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन

आज के समय में अगर आपके पास कोई नौकरी नहीं है तो आपका जीवन यापन कर पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। बता दें की बिजनेस करने के लिए आपके पास अच्छी ख़ासी पूंजी होनी चाहिए और उसके बाद भी आपका बिजनेस सफल हो पाएगा या नही इस बात की भी 100 प्रतिशीत गारंटी नहीं रहती। ऐसे में आजकल के युवा ज़्यादातर सरकारी नौकरी की तरफ रुख किए हुए हैं, हालांकि सरकारी नौकरी की चाहत आज नयी नहीं है बल्कि एक जमाने से हर किसी की हमेशा से पहली पसंद रही है सरकारी नौकरी।

सरकारी नौकरी

SBI Recruitment 2018

बता दें की अगर अप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो SBI ( स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) की तरफ से 47 उप-प्रबंधक और फायर ऑफिसर के पद के लिए आवेदन जारी किया हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 22 नवंबर 2018 तक आपको आवेदन कर देना है। पद से संबन्धित अन्य सभी तरह की जानकरियों के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन यही से आवेदन भी कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी SBI

SBI द्वारा जारी किए गए आवेदन, विशेषज्ञ कैडर अधिकारी ( Specialist Officers ) पद के लिए हैं।

पदों की संख्या

आपको बता दें की यहाँ पर कुल पदों की संख्या है 47

सरकारी नौकरी

वेतन

इन पदों पर आवेदन करने वाले ऊमीद्वारों को जो की सभी परीक्षा में उत्तीर्ण ही जाते हैं उन्हे 47 31705 – 51490 / से लेकर 50030 – 59170 / तक का वेतन दिया जाएगा।

पद का नाम तथा श्रेणीवार रिक्तियाँ

विशेषज्ञ कैडर अधिकारी (Analytics Translator)  03 ( जनरल )  0 ( एससी )  0 ( एसटी ) 01 ( ओबीसी )
सेक्टर क्रेडिट विशेषज्ञ (Sector Credit Specialist)  11 ( जनरल ) 02 ( एससी ) 01 ( एसटी ) 05 ( ओबीसी )
पोर्टफोलियो प्रबंधन विशेषज्ञ (Portfolio Management Specialist)  03 ( जनरल ) 0 ( एससी ) 0 ( एसटी ) 01 ( ओबीसी )
क्षेत्र जोखिम विशेषज्ञ (Sector Risk Specialist)  11 ( जनरल ) 03 ( एससी ) 01 ( एसटी ) 05 ( एसटी )

महत्वपूर्ण तिथि

ऑनलाइन आवेदन करने शुरू होने की तारीख – 30 अक्टूबर 2018
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख – 22 नवंबर 2018

सरकारी नौकरी

इस तरह कर सकते हैं आवेदन

बताना चाहेंगे की सभी इच्छुक उम्मीदवार यहाँ पर दिये गए सभी तरह की जानकारी को अच्छे से पढ़ लेने के बाद अपने सभी जरूरी मूल प्रमाणपत्र तथा आवश्यक दस्तावेजों के साथ 30.10.2018 से 22.11.2018 तक के बीच में स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://www.sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि यह बहुत ही ध्यान देने वाली बात है की आवेदन करने से पहले अपनी शैक्षिक योग्यता आदि अवश्य देख लें की आप इस पद के लिए उपयुर्क्त हैं या नहीं।

चयन प्रक्रिया

यदि आपका आवेदन स्वीकार हो जाता है तो निम्न पदों के लिए आपका चयन शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार पर आधारित होगा और इसके लिए SBI का निर्णय आखिरी होगा।

यह भी पढ़ें :

Back to top button