सामने आई बॉलीवुड के 5 खूंखार विलेन की लिस्ट, नंबर 3 का आज तक नहीं है कोई मुक़ाबला

किसी भी फिल्म में तीन मुख्य किरदार होते हैं और वो हीरो, हीरोइन और विलेन क्योंकि इन तीनों के बगैर कोई भी फिल्म हिट साबित नहीं हो सकती हैं। ऐसे में किसी फिल्म को हिट करने में जितना रोल हीरों और हीरोइन का होता हैं, ठीक उतना ही रोल फिल्म के विलेन का होता हैं। कभी-कभी तो कोई हिट फिल्म किसी विलेन के किरदार की वजह से ही याद की जाती हैं जैसे- शोले और इस फिल्म में लोग गब्बर के किरदार को आज भी याद करते हैं। तो चलिये आज हम आपको बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन के बारे में बताते हैं जिनकी लोकप्रियता किसी सुपेरहित हीरो से कम नहीं रही है।

बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन

  • बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन में नंबर वन विलेन कोई और नहीं बल्कि प्राण हैं, बता दें कि प्राण ने बॉलीवुड में कई सारे किरदार निभाएँ हैं लेकिन उन्हें विलेन के किरदार में ज्यादा सफलता मिली है, इन्हें भारतीय सिनेमा का किंग ऑफ विलीन कहा जाता है। ये पुरानी फिल्मों में विलेन के किरदार के लिए सबसे अच्छे माने जाते थे और इन्होंने कश्मीर की कली, ज़ंजीर, मधुमती इत्यादि जैसी मशहूर फिल्में की हैं और इन्हें विलेन ऑफ द ईयर का अवार्ड भी मिल चुका है।

  • मेरा नाम प्रेम चोपड़ा हैं डायलाग तो सभी को याद होगा जी हाँ ये बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन के लिस्ट में दूसरा स्थान रखते हैं। बता दें की प्रेम चोपड़ा फिल्मों में अपना करियर एक हीरों के रूप में बनाना चाहते थे लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री ने उन्हें विलेन बना दिया और ये इस किरदार में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिए जो शायद एक हीरों के रूप मे ना कर पाते। इन्होने उपकार, तीसरी मंजिल, दो रास्ते जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं। प्रेम चोपड़ा की केमेस्ट्री राजेश खन्ना के साथ काफी पसंद की जाती थी और इनके फिल्मों को नेशनल अवार्ड भी मिल चूका है।

  • बता दें की फिल्म इंडस्ट्री में दर्शक सभी विलेन को एक बार को भूल सकते हैं मगर बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन में शुमार सबसे लोकप्रिय विलेन अमरीश पूरी एक ऐसा नाम हैं जिसे शायद ही कोई भूल सकता हैं क्योंकि इन्होने बॉलीवुड के हर उम्र और हर एक्टर के साथ काम किया हैं और इन्होने विलेन के किरदार को एक नई पहचान दी हैं। इनके बोलने का स्टाइल और आवाज में एक जादू होता हैं जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता हैं। फिल्म मेरी जंग के लिए इन्हें फ़िल्मफ़ेअर बेस्ट विलेन का अवार्ड भी मिला है, खास कर अमरीश पूरी की फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो के किरदार को लोग आज भी याद करते हैं।

  • बॉलीवुड इंडस्ट्री में बैड बॉय के नाम से मशहूर रंजीत भी बॉलीवुड के खतरनाक विलेन में शुमार हैं। फिल्मों में रेप के सीन इन्हीं पर फिल्माया जाता हैं और इनकी फिल्में जैसे नमक हलाल, अमर अकबर एंथनी काफी हिट साबित हुयी थी और बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन में इनका चौथा स्थान आता है।

  • बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन की लिस्ट में पांचवे नंबर पर डैनी हैं, इनके सुपरहिट फिल्में खुदा गवाह, अग्निपथ, सनम बेवफा आदि हैं| ये बॉलीवुड के स्टाइलिस विलेन हैं। बता दें कि अग्निपथ में इनके किरदार को आज भी सराहा जाता है। ऐसा कहा जाता हैं कि सुपरहिट फिल्म शोले में गब्बर के किरदार के लिए सबसे पहले इन्हें ही कास्ट किया जाना था लेकिन टाइम ना होने की वजह से शोले में गब्बर के किरदार के लिए अमजद खान को कास्ट किया गया और इस फिल्म ने अमजद खान को एक नई पहचान दी।