राजनीतिसमाचार

केजरीवाल का बड़ा बयान ‘मोदी को हराना है तो कांग्रेस को न दें वोट’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को एक रैली में कांग्रेस और बीजेपी पर बड़ा हमला किया। जी हां, केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बीजेपी को वोट न देने की अपील की। इस दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी पर बड़ा वार किया तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी को दिल्ली में मजबूत बनाने की जनता से अपील करते हुए नज़र आये। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी को एक ही थाली के चट्टे बट्टे बताया । तो चलिए जानते हैं को हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी को हराना है तो कांग्रेस को वोट बिल्कुल भी न दें, क्योंकि कांग्रेस को दिया गया एक एक वोट बीजेपी को जाएगा। इसलिए इन दोनों भ्र्ष्ट पार्टियों को वोट देने के बजाय आम आदमी पार्टी को वोट दें, क्योंकि दिल्ली के लिए आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है। इस दौरान केजरीवाल ने यह भी कहा कि जनता बीजेपी और कांग्रेस से ऊब चुकी है, इसलिए 2014 में हुई गलती को अब जनता सुधारना चाहती है और उसके लिए सिर्फ और सिर्फ आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है।

राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री के इस बयान से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि राहुल आगामी चुनाव में विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की नींव की बात कहीं से शुरू नहीं हुई, क्योंकि दोनों ही पार्टियां दिल्ली की सत्ता के लिए एक दूसरे की कट्टर विरोधी हैं। हालांकि, राहुल को इससे ज्यादा कुछ फ़र्क नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि राहुल आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने के मूड में बिल्कुल नहीं है। लेकिन यहां विपक्ष दो धड़े में बट सकता है, क्योंकि केजरीवाल के साथ ममता और शरद यादव आ सकते हैं, जिससे महागठबंधन कमज़ोर पड़ सकता है।

केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्लीवासियों पर निशाना साधा और मेट्रो का किराया बढ़ा और सीलिंग शुरू कर दी। इसलिए अब दिल्ली की जनता को आगामी चुनावों में बीजेपी को सबक सिखाना चाहिए। इसके अलावा केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली की जनता के पास सिर्फ आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है। इस दौरान केजरीवाल ने जनता से अपील किया कि आगामी चुनावों में आम आदमी पार्टी को और भी ज्यादा मजबूत बनाये, जिससे दिल्ली का विकास होगा।

Back to top button
?>