राजनीतिसमाचार

अखिलेश के रामभक्त सांसद का बड़ा बयान ‘अगले 6 महीने में बन जाएगा राम मंदिर’

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश मे एक बार फिर से राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया है। जी हां, जैसे जैसे लोकसभा चुनाव पास आ रहा है, वैसे वैसे राम मंदिर का मुद्दा उछल रहा है। अब राम मंदिर को लेकर बीजेपी और आरएसएस के ही बयान सामने आते थे, लेकिन अब समाजवादी पार्टी के सांसद का बयान सामने आया है, जिसकी वजह से अखिलेश को थोड़ा सा झटका लग सकता है। दरअसल, अयोध्या मामला अब पूरी तरह से कोर्ट में है, लेकिन राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासी रोटियां सेंकने से बाज़ नहीं आ रही हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सपा से राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने इस मामले पर बयान दिया है। सुरेंद्र सिंह नागर के मुताबिक वह अगले 3 से 6 महीने में अयोध्या में राम मंदिर बनते देखना चाहते हैं। जी हां, सुरेंद्र ने कहा कि मैं रामभक्त हूँ, इसलिये मेरी दिली इच्छा है कि अगले 3 से 6 महीने में अयोध्या में राम मंदिर बन जाए । सुरेंद्र ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव है, इसलिए हो सकता है कि इसी वजह से अयोध्या में राम मंदिर बन जाये, जिससे हम सभी को बहुत खुशी होगी।

सपा से राज्यसभा सांसद का बयान ऐसे मौके पर आया है, जब कुछ महीने पहले ही अखिलेश यादव ने विष्णु मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया था। जी हां, अखिलेश यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि भगवान विष्णु का विशाल मंदिर सैफई में लॉयन सफारी के पास मौजूद जगह पर बनेगा और यह मंदिर 2000 एकड़ में बनेगा। साथ ही बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी अखिलेश पर सुरेंद्र का यह बयान किस तरह से प्रभाव डालता है, ये तो खैर वक्त ही बताएगा ।

बताते चलें कि हाल ही में संत समाज ने राम मंदिर को लेकर बैठक की थी और मोदी सरकार से कहा कि वह राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाए। अब देखने वाली बात यह होगी कि आम चुनावों से पहले मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल के दौरान किये गए सबसे बड़े वादें को निभाने में सफल हो पाती है या नहीं, ये तो चुनावो से पहले पता ही चल जाएगा। याद दिला दें अयोध्या विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जिसपर फैसला नवंबर या दिसम्बर तक आ सकता है, जोकि दोनों ही पक्षो को मानना पड़ेगा।

Back to top button