राजनीति

राफेल डील विवाद: राहुल का पीएम मोदी पर तंज, कहा- “कमांडर इन थीफ”

राफेल विमान सौदा में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के खुलासे के बाद अब सियासी बयानबाजी का पारा दिन-ब-दिन चढ़ता जा रहा है। इस विवाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी के लिए ‘चोर’ जैसे शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं। और अब फिर से तंज कसते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘कमांडर इन थीफ’ कहा है।

राहुल के इस बयान से पहले बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर करारा हमला बोला था। वित्त मंत्री जेटली ने कहा था कि राहुल ने असभ्य भाषा का इस्तेमाल किया है। बीजेपी ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और पाकिस्तान मोदी को हटाना चाहते हैं। बीजेपी ने आगे कहा कि राहुल सर्जिकल स्ट्राइक का मजाक उड़ाते हैं।

बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता संबित पात्रा ने तो यहाँ तक कह दिया कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान के साथ इंटरनेशनल गठबंधन बनाना चाहते हैं। पात्रा ने कांग्रेस पर पाकिस्तान के साथ गठबंधन के अलावा कई और गंभीर आरोप भी लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट को पाकिस्तान टैग कर रहा है। संबित ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और पाकिस्तान मिलकर नरेंद्र मोदी को हटाना चाहते हैं।

क्या कहा था ओलांद ने-

यह विवाद तब गरमाया जब फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस को खुद ही चुना था। और उसके अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं था। उनके अनुसार राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट एविएशन के साथ पार्टनर के रूप में भारत सरकार ने सिर्फ रिलायंस का नाम सुझाया था।

राहुल ने राफेल सौदे को लेकर किया था करारा हमला- 

राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी और अनिल अंबानी ने इस सौदे से देश के जवानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया है। साथ ही कहा था कि पीएम ने देश की आत्मा के साथ धोखा किया है।

पाकिस्तान भी कूदा इस विवाद में-

आरोप प्रत्यारोप के सिलसिले में जब पाकिस्तान का नाम आया तो इस मामले में पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि “हम भारत में सत्ताधारी लोगों के युद्ध भड़काने की कोशिश को नकराते हैं। सभी जानते हैं कि भारतीय सरकार की पाकिस्तान के खिलाफ नफरत बढ़ाने की साजिश पीएम मोदी को बचाने के लिए है। फवाद चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी पर राफेल डील में इस्तीफा देने का दबाव है। इसलिए भारत सरकार इस बड़े रक्षा सौदे के घोटाले से अपनी जनता का ध्यान बांटने की कोशिश कर रही है।

 

Back to top button